होमऑटो

बस कीजिए थोड़ा इंतजार क्योंकि लॉन्च के लिए तैयार नई Honda City, इंटीरियर होगा और भी धांसू

बस कीजिए थोड़ा इंतजार क्योंकि लॉन्च के लिए तैयार नई Honda City, इंटीरियर होगा और भी धांसू

बस कीजिए थोड़ा इंतजार क्योंकि लॉन्च के लिए तैयार नई Honda City, इंटीरियर होगा और भी धांसू
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 7:52:35 AM IST (Published)

New Honda City facelift: रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार का बदलाव सिर्फ एक्सटीरियर लुक तक ही सीमित रहने की संभावना है. अलॉय व्हील्स के लिए एक नए डिजाइन के साथ इसमें संशोधित फ्रंट और रियर बंपर मिलने की उम्मीद है. Honda City वेरिएंट लाइन-अप में भी फेरबदल कर सकती है.

मौजूदा दौर में बढ़ते कम्पटीशन के बीच Honda भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में संघर्ष करती ही नजर आ रही है. कंपनी के लाइन-अप में फिलहाल ज्यादा कारें भी नहीं बची हैं क्योंकि यह Honda Jazz, WR-V, 4th Gen City, Amaze diesel और 5th gen City Diesel डीजल की मैन्युफैक्चरिंग अप्रैल 2023 से बंद करने जा रही है. Honda के सेल्स आंकड़े दिन-ब-दिन गिरते जा रहे हैं. Honda अब मार्केट में दमदार वापसी करने के लिए Honda City के facelift वर्जन को लाने पर विचार कर रही है.
जानकारी के मुताबिक, Honda भारत में 5th-gen City के लिए एक अपडेट तैयार कर रही है, जिसकी मार्च 2023 तक लॉन्च होने की उम्मीद है. यह कार के लिए 2020 के मिड में लॉन्च होने के बाद से पहला अपडेट होगा. पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन का चलन बढ़ने के चलते Honda रेगुलर City के लिए एक वेरिएंट रीजिग के साथ एक नया ट्रिम पेश कर सकती है. मौजूदा मॉडल की तुलना में City facelift की कीमत थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है.
देखने को मिल सकते हैं ये बदलाव
City facelift में बदलाव सिर्फ एक्सटीरियर लुक तक ही सीमित रहने की संभावना है. अलॉय व्हील्स के लिए एक नए डिजाइन के साथ इसमें संशोधित फ्रंट और रियर बंपर मिलने की उम्मीद है. Honda City वेरिएंट लाइन-अप में भी फेरबदल कर सकती है लेकिन इसके इंटीरियर में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. इसमें वेन्टीलेटेड सीटों और एक वायरलेस चार्जर जैसे नए फीचर्स को जोड़ा जा सकता है, जो आजकल लगभग सभी ऑटोमकेर्स प्रदान कर रहे हैं.
ऐसा हो सकता है पॉवरट्रेन
Honda फिलहाल e:HEV पावरट्रेन केवल City के टॉप-स्पेक ZX ट्रिम में प्रदान करता है. ZX ट्रिम की कीमत 19.89 लाख रुपये से शुरू होती है और यह स्टैंडर्ड City की तुलना में काफी महंगा है, जिसकी कीमत 15.62 लाख रुपये से शुरू होती है. इसलिए City facelift को केवल पेट्रोल विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है.
सेडान में 121hp, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है. इसमें 126hp, एटकिंसन साइकिल 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन भी होने की संभावना है, जो e-CVT ट्रांसमिशन के साथ आता है.

Previous Article

Toyota Hyryder की डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार, इस वेरिएंट पर एक साल से भी ज्यादा वेटिंग

Next Article

Hyundai ने लॉन्च की Aura का facelift, 30 शानदार सेफ्टी फीचर्स से लैस

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng