होमऑटो

    देसी कार कंपनी लाई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, एक बार की चार्जिंग में दौड़ेगी 500 किमी

    देसी कार कंपनी लाई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, एक बार की चार्जिंग में दौड़ेगी 500 किमी

    देसी कार कंपनी लाई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, एक बार की चार्जिंग में दौड़ेगी 500 किमी
    Profile image

    By CNBCTV18.COMNov 25, 2022 1:56:39 PM IST (Updated)

    कंपनी का कहना है कि ये कार अगले साल की दूसरी तिमाही से बिक्री के लिए मिलनी शुरू होगी. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में 500 किमी से ज्यादा का सफर तय करेगी. कंपनी ने इस कार की कीमत 39,59,500 रुपये तय की है.

    भारतीय स्टार्टअप कंपनी Pravaig ने अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है. कंपनी ने Defy नाम से नई E-SUV कार को उतारा है. कंपनी का कहना है कि ये कार अगले साल की दूसरी तिमाही से बिक्री के लिए मिलनी शुरू होगी. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में 500 किमी से ज्यादा का सफर तय करेगी. कंपनी ने इस कार की कीमत 39,59,500 रुपये तय की है. Pravaig ने इस कार को ग्राहकों के लिए आसान किश्तों में मुहैया कराने के लिए स्कीम निकाली है.
    कंपनी ने ग्राहकों के लिए Defy के लिए मासिक किश्त का ऑफर भी दिया है. ग्राहक 56,180 रुपये महीने की किश्त देकर इस कार को खरीद सकते हैं. कंपनी का दावा है कि ये कार फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम करती है. महज 30 मिनट के अंदर इस कार को 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. रेंज के मामले में भी ये कार टाटा की कार से बेहतर परफॉर्म करेगी.
    9 से 10 महीने का वेटिंग पीरियड
    आप अगर इस कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा. इस कार के लिए वेटिंग पीरियड 9 से 10 महीने तक का है. कंपनी अगले साल की दूसरी तिमाही तक इसको बिक्री के लिए उतारेगी. फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी और बेहतरीन रेंज वाली ये पहली भारतीय कार होगी.
    टाटा का कब्जा
    वर्तमान में इलेक्ट्रिक कार के बाजार पर टाटा का कब्जा है. टाटा अभी तक अपनी 3 इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतार चुका है. इनमें टाटा की नेक्सॉन सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. इसके अलावा टाटा टिगोर और टियागो है. टाटा के अलावा महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार के बाजार में बड़ा खिलाड़ी बनकर उभरा है. आने वाले सालों में महिंद्रा अपनी 5 एसयूवी कार उतारने की तैयारी में है.

    Previous Article

    लॉन्च हुई टोयोटा की नई इनोवा, हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक का तड़का

    Next Article

    सेल्फ-चार्जिंग बैटरी और दमदार फीचर्स के साथ आई Toyota Innova HyCross, 21 किमी/लीटर के माइलेज का दावा

    arrow down

    Market Movers

    CompanyPriceChng%Chng