होमऑटो

लॉन्चिंग के साथ ही छाई गई Maruti Jimny, सिर्फ 10 दिन में Book हो गईं 10,000 गाड़ियां

लॉन्चिंग के साथ ही छाई गई Maruti Jimny, सिर्फ 10 दिन में Book हो गईं 10,000 गाड़ियां

लॉन्चिंग के साथ ही छाई गई Maruti Jimny, सिर्फ 10 दिन में Book हो गईं 10,000 गाड़ियां
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 24, 2023 8:47:16 AM IST (Published)

Maruti Suzuki Jimny Booking: यह SUV दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिसमें अल्फा और जेटा शामिल हैं. जिम्नी को 25,000 रूपये की टोकन अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है. ऑटो एक्सपो की शुरुआत के दौरान बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपये था.

Maruti Suzuki की अपकमिंग SUV ने लॉन्च होने से पहले ही ऑटोमोबाइल मार्केट का पारा बढ़ा दिया है. ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस करने के बाद ही मारुति ने Jimny 4X4 SUV के लिए बुकिंग लेनी शुरू कर दी थी. इसके बाद से इसकी बुकिंग्स में निरंतर बढ़ोतरी देखी जा रही है, जो देखते ही देखते 10 दिनों में 10,000 के पार पहुंच गई है.
यह SUV दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिसमें अल्फा और जेटा शामिल हैं. जिम्नी को 25,000 रूपये की टोकन अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है. ऑटो एक्सपो की शुरुआत के दौरान बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपये था. इसे खरीदने की तमन्ना रखने वाले ग्राहक मारुति सुजुकी के नेक्सा डीलरशिप या इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से Jimny एसयूवी को बुक कर सकता है.
मजबूत होगा एक्सटीरियर
Jimny किसी भारतीय कार मैन्युफैक्चरर द्वारा लॉन्च की जाने वाली पहली फाइव-डोर एडवेंचर SUV होगी. मारुति सुजुकी ने फाइव-डोर वाले वेरिएंट को भारतीय मार्केट ज्यादा सफल बनाने के लिए तीन दरवाजों वाले जिम्नी के डिजाइन में बदलाव किया. इसमें बैठने की दो सीट रॉ हैं जिनमें अधिकतम पांच पैसेंजर बैठ सकते हैं. लैडर फ्रेम चेसिस के आधार पर, 2,590 मिमी का लंबा व्हीलबेस पैसेंजर्स के साथ-साथ सामान रखने के लिए ज्यादा जगह प्रदान करता है.
एसयूवी का एप्रोच एंगल 36 डिग्री, डिपार्चर एंगल 50 डिग्री और रैंप ब्रेकओवर एंगल 24 डिग्री है. मारुति सुजुकी 195/80 सेक्शन रबर में लिपटे 15 इंच के स्टील या एलॉय व्हील्स का इस्तेमाल करेगी.
SUV में मिलेगा K15B पेट्रोल इंजन
Maruti Suzuki Jimny SUV को केवल 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी. यह अधिकतम 103 bhp की पावर और 134 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ आता है. एसयूवी के सभी वेरिएंट में फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया जाएगा.

Previous Article

HONDA लॉन्च करेगी पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी

Next Article

पार्किंग में खड़ी इलेक्ट्रिक कार में लगी आग, पास में खड़ी बाकी कारों को भी जलाया

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng