होमऑटो

डीजल पर चलने वाली पावरफुल Tata Harrier अब बैटरी पर भी दौड़ेगी, तय हुई EV लॉन्च की तारीख

डीजल पर चलने वाली पावरफुल Tata Harrier अब बैटरी पर भी दौड़ेगी, तय हुई EV लॉन्च की तारीख

डीजल पर चलने वाली पावरफुल Tata Harrier अब बैटरी पर भी दौड़ेगी, तय हुई EV लॉन्च की तारीख
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 6:40:34 PM IST (Published)

Electric Vehicle Launch: Tata फिलहाल सेगमेंट में बिल्कुल भी अपने राइवल्स को मौका देने के फिराक में नहीं है इसलिए कंपनी अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार Tata Harrier EV 2024 में लॉन्च करने जा रही है. 2023 ऑटो एक्सपो में कंपनी Harrier के इलेक्ट्रिक कांसेप्ट को शोकेस कर चुकी है.

Tata फिलहाल भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मजबूत पकड़ बनाए हुए है और अब लग रहा है कि अपने इस दबदबे को Tata बनाए रखना चाहती है. तभी वह एक के बाद एक EV मार्केट में उतार रही है. अभी तक इस सेगमेंट में Tata की टक्कर में कोई नहीं है. लेकिन Mahindra ने XUV400 को लॉन्च और XUV800 इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को पेश कर सेगमेंट का पारा तो बढ़ा दिया है.
Tata फिलहाल सेगमेंट में बिल्कुल भी अपने राइवल्स को मौका देने के फिराक में नहीं है इसलिए कंपनी अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार Tata Harrier EV 2024 में लॉन्च करने जा रही है. हालांकि, 2023 ऑटो एक्सपो में कंपनी Harrier के इलेक्ट्रिक कांसेप्ट को शोकेस कर चुकी है.
ये अपडेट्स मिलने की उम्मीद
EV के लुक लगभग इसके डीजल समकक्ष के समान रखा जाता है. हालांकि, Harrier के फ्रंट में कुछ बदलाव जरूर किए गए हैं. रेगुलर ग्रिल को अब बंद ग्रिल से बदल दिया गया है. दरअसल, EV को ज्यादा हवा की जरूरत नहीं होती है. इस नई बंद ग्रिल में हॉरिजॉन्टल स्लैट्स हैं जो एक आकर्षक पैटर्न बनाते हैं.
इसके नीचे, हवा के संचलन और बैटरी को ठंडा करने के लिए उपयोग की जाने वाली निचली ग्रिल बनाने वाली कई स्लैट्स हैं. इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर भी मौजूद हैं. इसमें एक त्रिकोणीय (Triangular) हेडलाइट डिजाइन है जो स्मूद और आधुनिक दिखता है. LED डीआरएल हेडलाइट्स के ऊपर हैं.
कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें नया 10.25” टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है. यह हॉरिजॉन्टल यूनिट स्लिकर यूजर इंटरफेस के साथ Altroz Racer में है.
ऐसा हो सकता पॉवरट्रेन
Harrier EV में Gen II EV आर्किटेक्चर होगा. बैटरी पैक 60 kWh से 80 kWh के बीच होने की उम्मीद है, जो फुल चार्ज पर लगभग 500 किलोमीटर की रेंज देता है. Tata Harrier इलेक्ट्रिक की कीमत करीब 35 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

Previous Article

अगले साल मार्केट में आएगा Honda Activa इलेक्ट्रिक, ये होंगे फीचर्स

Next Article

क्रूज कंट्रोल जैसे 100 फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर VIDA V1 की कस्टमर डिलीवरी हुई शुरू

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng