होमऑटो

Toyota Hyryder की डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार, इस वेरिएंट पर एक साल से भी ज्यादा वेटिंग

Toyota Hyryder की डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार, इस वेरिएंट पर एक साल से भी ज्यादा वेटिंग

Toyota Hyryder की डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार, इस वेरिएंट पर एक साल से भी ज्यादा वेटिंग
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 2:48:02 PM IST (Published)

Waiting Period on SUV: इस दौरान Toyota Hyryder के माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट में अधिकतम 15 महीने तक का वेटिंग पीरियड हो गया है, जबकि इसके स्ट्रांग-हाइब्रिड वेरिएंट के लिए ग्राहक को 6-7 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है.

बीते कुछ समय से ऑटोमोबाइल मार्केट में बढ़ती मांग के कारण कार मैन्युफैक्चरर्स के सामने समस्या खड़ी हो गई है. मांग में वृद्धि के चलते उन्हें अपने मॉडल्स पर लगातार वेटिंग पीरियड बढ़ाना पड़ रहा है. फिलहाल लीडिंग कार मेकर्स के लगभग सभी पॉपुलर मॉडल्स पर वेटिंग पीरियड एक साल से भी ऊपर पहुंच गया है.
इस दौरान Toyota Hyryder के माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट में अधिकतम 15 महीने तक का वेटिंग पीरियड हो गया है, जबकि इसके स्ट्रांग-हाइब्रिड वेरिएंट के लिए ग्राहक को 6-7 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है.
माइल्ड हाइब्रिड के लिए वेटिंग पीरियड सबसे ज्यादा
कंपनी Hyryder को चार ट्रिम्स में पेश करती है, जिसमें E, S, G और V शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, Toyota Hyryder माइल्ड हाइब्रिड MT मिड-स्पेक G वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड बढ़कर 15 महीने हो गया है. इसके अलावा टॉप-स्पेक V ट्रिम के मामले में यह 10 महीने हो गया है. इस बीच G और V दोनों ट्रिम्स के लिए Hyryder माइल्ड-हाइब्रिड AT में केवल 2 महीने का वेटिंग पीरियड है. हल्के-हाइब्रिड MT पावरट्रेन के साथ केवल V ट्रिम पर उपलब्ध एडब्ल्यूडी वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 3-4 महीने है.
इस दौरान Toyota बेस-स्पेक Hyryder की बहुत कम यूनिट्स का उत्पादन कर रही है. माइल्ड हाइब्रिड लाइन-अप पर बेस E और S ट्रिम्स के लिए वेटिंग पीरियड दो से छह साल के बीच है. जानकारी के मुताबिक, टोयोटा डीलर ग्राहकों को हाई-स्पेक ट्रिम्स को खरीदने के लिए प्रेरित करने की कोशिश कर रहे हैं.
स्ट्रांग हाइब्रिड के लिए वेटिंग पीरियड
Hyryder की स्ट्रांग-हाइब्रिड वेरिएंट की पूरी रेंज भी आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं. स्ट्रांग हाइब्रिड में G ट्रिम के लिए ग्राहक को 6 से 7 महीने का सबसे लंबा इंतजार करना होगा, जबकि टॉप-स्पेक V ट्रिम के लिए यह 3 से 4 महीने है. माइल्ड के मुकाबले स्ट्रांग हाइब्रिड के लिए वेटिंग पीरियड इसलिए काम है क्योंकि टोयोटा ने मजबूत-हाइब्रिड वेरिएंट की बिक्री को प्राथमिकता दी है.

Previous Article

क्रूज कंट्रोल जैसे 100 फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर VIDA V1 की कस्टमर डिलीवरी हुई शुरू

Next Article

बस कीजिए थोड़ा इंतजार क्योंकि लॉन्च के लिए तैयार नई Honda City, इंटीरियर होगा और भी धांसू

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng