होमबिजनेस

आसानी से स्कूल पहुंच सके बच्चे तो कॉलेज के छात्रों ने पैसे जमाकर दान में दी कार

आसानी से स्कूल पहुंच सके बच्चे तो कॉलेज के छात्रों ने पैसे जमाकर दान में दी कार

आसानी से स्कूल पहुंच सके बच्चे तो कॉलेज के छात्रों ने पैसे जमाकर दान में दी कार
Profile image

By Local 18  Jan 26, 2023 8:27:26 AM IST (Published)

रोटरैक्ट क्लब से जुड़े कोयम्बटूर के कुछ कॉलेज छात्रों ने इस संस्था को एक कार दान की. स्थानीय लोगों के अनुसार प्रतिदिन सुबह यह कार उनके बच्चों को लेने आती है और शाम को उन्हें घर छोड़कर जाती है. अनाईकट्टी पहाड़ी बस्ती और उसके आसपास कम से कम 100 बच्चे इस कार की वजह से शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है और इसे सुनिश्चित करने के लिए सरकार ही नहीं बल्कि आम इंसानो को भी आगे आना चाहिए. एक ऐसी ही मिसाल एक एनजीओ संगठन से जुड़े कुछ कॉलेज छात्रों ने पेश की है. उन्होंने कोयम्बटूर के पहाड़ी इलाकों में रहने वाले बच्चों को स्कूल ले जाने के लिए एक कार दान की है.
तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले का अनाईकट्टी एक पहाड़ी गांव हैं, जहां पहाड़ी छात्रों को शिक्षा मुहैया कराने के लिए एक निजी ट्रस्ट द्वारा एक स्कूल खोला गया है. लेकिन यहां आने वाले बच्चों के पास उचित परिवहन विकल्पों का अभाव है.
100 बच्चे कार के चलते जा रहे स्कूल
रोटरैक्ट क्लब से जुड़े कोयम्बटूर के कुछ कॉलेज छात्रों ने इस संस्था को एक कार दान की. स्थानीय लोगों के अनुसार प्रतिदिन सुबह यह कार उनके बच्चों को लेने आती है और शाम को उन्हें घर छोड़कर जाती है. अनाईकट्टी पहाड़ी बस्ती और उसके आसपास कम से कम 100 बच्चे इस कार की वजह से शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. रोटरेक्ट से जुड़े छात्रों ने कहा कि इस कार से बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा सुनिश्चित की जाएगी.
3.5 लाख रुपये की कार
उन्होंने आगे बताया कि 3.5 लाख रुपये की लागत से दान की गई यह कार न केवल बच्चों को स्कूल ले जाएगी बल्कि रक्त सहित अलग-अलग शिविरों के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाएगा. छात्रों ने कहा कि वह धन जुटाने के लिए जिला-स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करते हैं, और जो पैसा जुटाते हैं.
उससे स्कूली बच्चों के लिए किताबें, बैग और अन्य आवश्यक चीजें खरीदते हैं. इस तरह ही उन्होंने हाल ही में एक टूर्नामेंट से अर्जित धन का उपयोग करके दूरदराज के गांव के बच्चों को स्कूल जाने में मदद करने के लिए एक कार दान की है.
arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng