होमबिजनेस

ED अधिकारी बन सोना कारोबारी के यहां मारा छापा, कैश और 3 KG सोना दोनों लूटकर ले गए

ED अधिकारी बन सोना कारोबारी के यहां मारा छापा, कैश और 3 KG सोना दोनों लूटकर ले गए

ED अधिकारी बन सोना कारोबारी के यहां मारा छापा, कैश और 3 KG सोना दोनों लूटकर ले गए
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 24, 2023 7:42:53 PM IST (Updated)

Fake ED Raid: इस लूटपाट की कहानी जैसे ही मुंबई पुलिस सहित अन्य जांच एजेंसियों को मिली तो ये थोड़ी ही देर में ये साफ गया कि ईडी की मुंबई टीम ने ऐसी कार्रवाई नहीं की है बल्कि किसी गैंग के चार आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है.

मुंबई स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के दफ़्तर में (ED) में एक मामला चर्चा का केंद्र बना हुआ है. दरअसल मुंबई के झावेरी बाजार इलाके में ईडी के चार फर्जी अधिकारियों ने एक गोल्ड कारोबारी के यहां छापेमारी की गई. ऐसा कहा जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद उस कारोबारी के ऑफिस से ईडी अधिकारियों ने 25 लाख रुपये जब्त करने के साथ-साथ करीब तीन किलोग्राम सोने को अपने साथ लेकर गई है. उस गोल्ड की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ 70 लाख रुपये से ज्यादा बताया जा रहा है.
सर्च ऑपरेशन के दौरान उन लुटेरों के द्वारा हेकड़ी दिखाते हुए उन लुटेरों ने अपने आप को ईडी का अधिकारी का तेवर दिखाते हुए पीड़ित कारोबारी के एक कर्मचारी को हथकड़ी भी लगा दिया, जिससे सारे कर्मचारी काफी डर गए. इस घटना के बाद अब ये मामला फिर से चर्चा का केंद्र बन गया कि वो लोग कौन थे? इस मामले की जानकारी सामने आने के बाद पीड़ित कारोबारी ने झावेरी बाजार में एक मामला दर्ज करवाया है.
आरोपियों के खिलाफ केस हुआ दर्ज
पुलिस ने अज्ञात 4 आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 394, 506 (2) और 120 B के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस द्वारा तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए एलटी मार्ग थाना पुलिस की टीम ने दो संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. इससे विस्तार से पूछताछ की जा रही है.

Previous Article

आपके दरवाजे पर खड़े ED के अधिकारी फर्जी हैं या असली, ऐसे करें पहचान!

Next Article

Budget 2023: बजट में डिफेंस सेक्टर के लिए बढ़ सकता है आवंटन, मेक इन इंडिया पर फोकस

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng