होमबिजनेस

Future Retail: किशोर बियानी ने दिया इस्तीफा, छोड़ा एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर का पद

Future Retail: किशोर बियानी ने दिया इस्तीफा, छोड़ा एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर का पद

Future Retail: किशोर बियानी ने दिया इस्तीफा, छोड़ा एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर का पद
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 9:13:24 PM IST (Updated)

कंपनी के मुताबिक किशोर बियानी ने इस्तीफा 23 जनवरी 2023 को दिया है और अब नियमों के मुताबिक इसे कमेटी और क्रेडिटर्स के समक्ष भेजा जाएगा .

फ्यूचर रिटेल के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर किशोर बियानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कर्ज से जूझ रही कंपनी ने इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने बाजारों को भेजी गई जानकारी में कहा है कि किशोर बियानी ने एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है. जो कि 23 फरवरी से प्रभावी है. कंपनी ने कहा है कि आईबीसी नियमों के तहत किशोर बियानी के इस्तीफे को कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स के समझ रखा जाएगा.
त्याग पत्र में किशोर बियानी ने लिखा है कि रिसोर्सेज की कमी के बावजूद मैनेजमेंट ने रिजोल्यूशन प्रोफेश्नल की जरूरतों को पूरा करने के लिए हर संभव कदम उठाए हैं. जबकि ये कंपनी हमेशा से मेरा जुनून रही है. और मैने इसकी ग्रोथ के लिए पूरी कोशिश की है, मुझे सच्चाई स्वीकारनी होगी और आगे बढ़ना होगा.
बियानी काफी समय से अमेजन के साथ कोर्ट केस में उलझे हुए थे. अमेजन ने उनके द्वारा रिटेल कारोबार को रिलायंस रिटेल को बेचने को कोर्ट में चुनौती दी थी. जिससे ये डील पटरी से उतर गई. फिलहाल कंपनी कर्ज में दबी हुई है और उसके कर्जदाताओं को पांच हजार करोड़ रुपये से ज्यादा चुकाने हैं. फ्यूचर रिटेल दिवाला प्रक्रिया से जूझ रही है. कोर्ट केस की वजह से कंपनी के निवेशकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. अप्रैल 2018 में  स्टॉक 600 के स्तर से ऊपर था,  फिलहाल स्टॉक पैनी स्टॉक बन चुका है, आईबीसी प्रक्रिया के कारण स्टॉक की ट्रेडिंग पर रोक है.
 
(डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाहें या विचार एक्सपर्ट, ब्रोकरेज फर्म  के अपने निजी विचार हैं, वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके प्रति जिम्मेदारी नहीं है. निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार या सर्टिफाइड एक्सपर्ट से राय जरूर लें।)

Previous Article

सबरीमाला मंदिर में आया रिकॉर्ड 351 करोड़ का चढ़ावा, अब भी बचा है सिक्कों का ढेर

Next Article

Pathan Movie: उत्तर प्रदेश में भारी पुलिस की मौजूदगी के बीच लोगों ने देखी शाहरुख की पठान

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng