होमबिजनेस

शाहरुख खान कि फिल्म 'पठान' ने पहले दिन ही रचा इतिहास, बादशाह ने बताया क्यों हैं बॉलीवुड के 'किंग'

शाहरुख खान कि फिल्म 'पठान' ने पहले दिन ही रचा इतिहास, बादशाह ने बताया क्यों हैं बॉलीवुड के 'किंग'

शाहरुख खान कि फिल्म 'पठान' ने पहले दिन ही रचा इतिहास, बादशाह ने बताया क्यों हैं बॉलीवुड के 'किंग'
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 26, 2023 10:15:57 AM IST (Published)

Pathaan Box Office Collection : रीलीज के पहले दिन ही शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म पठान लगातार नये रिकॉर्ड बना रही है. एक अनुमान में कहा जा रहा है कि फिल्म ने ओपनिंग के पहले दिन ही करीब 54 करोड़ रुपये का कारोबार किया है.

बॉलीवुड के बादशान शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है. रीलीज होने के पहले दिन ही फिल्म ने लगभग 54 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. 74वें गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को ये फिल्म देशभर के बॉक्स ऑफिस पर रीलीज की जा चुकी है. शुरुआती अनुमान में माना जा रहा है कि ये फिल्म KGF 2 (हिंदी) के रिकॉर्ड को तोड़ चुकी है. KGF को पहले दिन ही करीब 53.9 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली थी.
Pinkvilla की एक रिपोर्ट की मानें तो पठान की भारत में ओपनिंग करीब 52 से 54 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है. हालांकि, पहले दिन के कलेक्शन की अंतिम आंकड़ा इसके पार भी जा सकता है. दरअसल, भारत में बड़े स्तर पर सिंगल स्क्रीन थियेटर भी हैं, जहां इस फिल्म की रीलीज किया गया है. इस फिल्म को तेलुगु और तमिल भाषा में भी रीलीजी किया गया है, जहां से करीब 2-3 करोड़ रुपये के कलेक्शन की उम्मीद है.
सतीश कौशिक ने ट्वीट कर दी बधाई
इस बीच एक्टर-फिल्ममेकर सतीश कौशिक ने ट्वीट किया, "मुबंई फिल्म इंडस्ट्री के लिए 25 जनवरी सेलिब्रेशन का एक दिन है... एक बार फिर अच्छी खबर है.... ब्लॉकबस्टर पठान 50 करोड़ रुपये पार कर लेगी और 'किसी का भाई किसी की जान' की टीजर एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित होने की राह पर है... चीयर्स @imsrk @BeingSalmanKhan. बॉलीवुड के लिए ये पार्टी का समय है."
फिल्म में सलमान खान का कैमियो रोल
पठान फिल्म खुफिया जासूस पर आधार आदित्य चोपड़ा की एक फिल्म है और इसमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम जैसे दिग्गज कलाकार हैं. इनके अलावा सलमान खान ने भी इसमें एक कैमियो परफॉर्मेंस दिया है. ये फिल्म यश राज फिल्म्स के बैनर तले एक और खुफिया जासूस आधारित फिल्म है. इस जॉनर में बैनर की दूसरे फिल्में 'टाइगर जिन्दा है' और 'वॉर' हैं.
इस बीच बॉलीवुड की इस शानदार फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग की है. भारतीय सिनेमा के इतिहास में इसे अब तक की सबसे बड़ी रीलीज के तौर पर देखा जा रहा है. पहले शो के लिए जबरदस्त दिलचस्पी देखते हुए देशभर में एक समय पर करीब 300 शो दिखाए जा रहे है.

Previous Article

बीमारी से मां की मौत, डिप्रेशन, पार्टनर से धोखा... फिर भी खड़ी कर दी 5 करोड़ रुपये की कंपनी

Next Article

म्यूचुअल फंड की ओपन-एंडेड फंड स्कीम्स के बारे में जानिए? इसमें निवेश करने के क्या फायदे हैं?

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng