होमबिजनेस

Pathaan: क्या पहले दिन ही तोडे़ देगी कमाई के सारे रिकॉर्ड? कलेक्शन 50 करोड़ के पार जाने की उम्मीद

Pathaan: क्या पहले दिन ही तोडे़ देगी कमाई के सारे रिकॉर्ड? कलेक्शन 50 करोड़ के पार जाने की उम्मीद

Pathaan: क्या पहले दिन ही तोडे़ देगी कमाई के सारे रिकॉर्ड? कलेक्शन 50 करोड़ के पार जाने की उम्मीद
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 3:28:17 PM IST (Updated)

Pathaan: इंडस्ट्री जानकारों के अनुसार कमाई के मामले में फिल्म के पहले ही दिन 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है,

4 साल का लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हो हुआ और शाहरुख खान ने बड़े पर्दे पर पठान के साथ वापसी कर ली है. पठान आज सिनेमाघरों में आ चुकी है और बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है. ऐसा इसलिए क्योंकि पठान ने एडवांस बुकिंग के मामले में शानदार प्रदर्शन किया है. फिल्म ने सबसे अधिक प्री-रिलीज टिकट की बिक्री की है.  फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी हैं.
इंडस्ट्री जानकारों के अनुसार कमाई के मामले में फिल्म के पहले ही दिन 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है, जो ऋतिक रोशन-स्टारर वॉर (53.3 करोड़ रुपये), आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान (52 करोड़ रुपये) के आंकड़े को पार कर सकती है. फिल्म ने रिलीज से पहले 32 करोड़ रुपये के टिकट बेचे थे. जानकारों का कहना है कि 26 जनवरी की छुट्टी और वीकेंड के कारण पठान अगले कुछ दिनों कमाई के रिकॉर्ड बन सकती है.
एडवांस बुकिंग में बाहुबली 2 को पीछे छोड़ा
एडवांस बुकिंग के मामले में पठान ने बुधवार सुबह रिलीज होने से 2 घंटे पहले एसएस राजामौली की बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया और केवल KGF से पीछे रह गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म पठान के पहले दिन 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने की उम्मीद है.
फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने अपने एक ट्वीट में कहा फिल्म पठान के रिलीफ के पहले दिन लिए कुल 5.56 टिकट बुक हुए जो कि बाहुबली के बाद सबसे अधिक हैं. बाहुबली की रिलीज के पहले दिन भारत में 6.50 लाख टिकट बुक हुए थे.
जबकि KGF2 के लिए 5.15 लाख टिकट बुक हुए थे. एक अन्य ट्वीट में तरन आदर्श ने कहा कि पठान अब तक सबसे अधिक स्क्रीन पर रिलीज की जा रही है. पठान दुनियाभर में 8,000 स्क्रीन पर रिलीज होगी जबकि भारत में 5,500 स्क्रीन पर इसे भारत में दिखाया जा रहा है.
गाने पर हुआ विवाद
'पठान' के 12 दिसंबर को रिलीज हुए गाने को लेकर खूब विवाद भी हुआ, जिसके बाद कई लोग फिल्म को बायकॉट करने लगे. फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग को लेकर फिल्म का बायकॉट किया जा रहा है. 'बेशर्म रंग' गाने में दीपिका पादुकोण ने बिकिनी पहनी है. कई लोगों और संगठनों का कहना है कि दीपिका ने गाने में भगवा रंग की बिकनी पहनी है, जो कि गलत है.
arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng