होमतस्वीरेंऑटो

अगले महीने सड़कों को गुलजार करेंगी मर्सिडीज की ये दो कार

अगले महीने सड़कों को गुलजार करेंगी मर्सिडीज की ये दो कार

अगले महीने सड़कों को गुलजार करेंगी मर्सिडीज की ये दो कार
Profile image

By Deepali Rana  Nov 8, 2022 2:39:07 PM IST (Updated)

Switch to Slide Show
Switch-Slider-Image

SUMMARY

मर्सिडीज-बेंज 2 दिसंबर को अपनी दो गाड़ियां लॉन्च करने वाली है. ये दोनों कार मर्सिडीज की एसयूवी कार होंगी. मर्सिडीज अपनी GLB और इसकी ईवी सिबलिंग, EQB एक ही दिन लॉन्च की जाएंगी.

Image-count-SVG1 / 4
(Image: )

कंपनी ने दोनों एसयूवी कारों के लिए 1.5 लाख रुपये की राशि टोकन बुकिंग अमाउंट के तौर पर फिक्स की है. GLB और EQB SUV दोनों ही गाड़ियां एक ही MFA2 प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई हैं.

Image-count-SVG2 / 4
(Image: )

GLB की बात करें तो ये भारत में तीन वेरिएंट्स में आएगी. पहला एंट्री-लेवल GLB 200, दूसरा मिड-स्पेक GLB 220d और तीसरा टॉप-ऑफ-द-लाइन GLB 220d 4Matic

Image-count-SVG3 / 4
(Image: )

EQB इस साल में मर्सिडीज का तीसरा ईवी मॉडल होगा. EQB सीरीज में भारत में पहली 7-सीटर EV EQC SUV और EQS सेडान के बाद अब मर्सिडीज की तीसरी इलेक्ट्रिक पेशकश करने की प्लानिंग कर रहा है.

Image-count-SVG4 / 4
(Image: )

EQB EV SUV को भारत में एंट्री-लेवल EQB 300 के साथ में बेचा जाएगा. इसमें 66.5 kwh का बैटरी पैक है जो 228 hp की पावर देगा और इसमें 419 km की रेंज मिलने की उम्मीद है.

Check out our in-depth Market Coverage, Business News & get real-time Stock Market Updates on CNBC-TV18. Also, Watch our channels CNBC-TV18, CNBC Awaaz and CNBC Bajar Live on-the-go!
arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng