होमफोटोबिजनेस

अहमदाबाद की शान में चार-चांद लगाने को तैयार है SVPI एयरपोर्ट, देखिये तस्वीरें

अहमदाबाद की शान में चार-चांद लगाने को तैयार है SVPI एयरपोर्ट, देखिये तस्वीरें

अहमदाबाद की शान में चार-चांद लगाने को तैयार है SVPI एयरपोर्ट, देखिये तस्वीरें
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 24, 2023 1:39:32 PM IST (Updated)

Switch to Slide Show
Switch-Slider-Image

SUMMARY

SVPI Airport Ahmedabad: अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (SVPI) ने भविष्य में पैसेंजर ट्रैफिक की डिमांड को पूरा करने के लिए कई डेवलपमेंट और विस्तार की योजना बनाई है.अडानी ग्रुप के स्वामित्व वाले एयरपोर्ट की सालाना 80 लाख यात्रियों की टर्मिनल क्षमता है.

Image-count-SVG1 / 5
(Image: )

अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (SVPI) ने पैसेंजर ट्रैफिक की डिमांड को पूरा करने के लिए कई डेवलपमेंट और विस्तार की योजना बनाई है. अडानी ग्रुप के स्वामित्व वाले एयरपोर्ट की सालाना 80 लाख यात्रियों की टर्मिनल क्षमता है, जबकि 2025-26 तक प्रति वर्ष 20 मिलियन यात्रियों को संभालने की उम्मीद है.

Image-count-SVG2 / 5
(Image: )

पिछले दो दशकों में तेजी से और अहमदाबाद में शानदार विकास कार्य हुए हैं. अडानी ग्रुप का कहना है कि अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के जरिये यहां एक बिजनेस इकोसिस्टम बनाना है. टर्मिनल की वर्तमान क्षमता केवल 8 मिलियन पैक्स प्रति वर्ष (MPPA) है.

Image-count-SVG3 / 5
(Image: )

वित्त वर्ष 22-23 में संभावित पैसेंजर मूवमेंट यहां 12 MPPA है. वित्त वर्ष 25-26 के अंत तक लगभग 20 MPPA तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया है. अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक नई इंटरग्रटेड टर्मिनल बिल्डिंग और मौजूदा टर्मिनलों के नवीनीकरण सहित विकास और विस्तार परियोजनाओं की योजना बनाई गई है.

Image-count-SVG4 / 5
(Image: )

एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए जिन सुविधाओं को बेहतर किया गया है, उनमे एंट्री/ एग्जिट गेट, चेक इन काउंटर, तलाशी के लिए सुरक्षा लेन, बोर्डिंग ब्रिज और बस गेट, इमिग्रेशन और इमिग्रेशन काउंटर शामिल है.

Image-count-SVG5 / 5
(Image: )

इसके अलावा एयरपोर्ट पर ई-गेट्स, सेल्फ-बैगेज ड्रॉप काउंटर, अतिरिक्त क्षमता के साथ यात्रियों के बैठने की जगह, एस्केलेटर, लिफ्ट, सिटी-साइड चेक-इन सुविधाएं और हवाईअड्डे पर जल्दी पहुंचने वाले यात्रियों और आगंतुकों के लिए कर्ब-साइड सुविधाएं दी जा रही हैं.

Check out our in-depth Market Coverage, Business News & get real-time Stock Market Updates on CNBC-TV18. Also, Watch our channels CNBC-TV18, CNBC Awaaz and CNBC Bajar Live on-the-go!

Previous Article

सौरव गांगुली पर बन रही बायोपिक की तैयारियां पूरी, स्क्रिप्ट फाइनल करने मुंबई पहुंचे ‘दादा’

Next Article

Google Layoffs : सुंदर पिचाई ने बताया आखिर क्यों करनी पड़ी इतने बड़े स्तर पर छंटनी

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng