होमफोटोबिजनेस10 रुपये में अनलिमिटेड छोले भटूरे! बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी हैं फैन

10 रुपये में अनलिमिटेड छोले भटूरे! बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी हैं फैन

10 रुपये में अनलिमिटेड छोले भटूरे! बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी हैं फैन
Profile image

By Local 18  Feb 25, 2023 5:41:15 PM IST (Updated)

Switch to Slide Show
Switch-Slider-Image

SUMMARY

खाने के मामले में इंदौर शहर का कोई जबाब नहीं, पर इंदौर में जब सस्ते और अच्छे खाने की बात हो तो हंगर-लंगर का जिक्र जरूर होता है. ‘हंगर लंगर’ दुकान का नाम जितना अनोखा है, इसका खाना भी उतना ही.

बिजनेस
Image-count-SVG1 / 4
(Image: )

इस दुकान में सिर्फ 10 रुपये मे भरपेट छोले-भटूरे खिलाए जाते हैं. यहां बड़ी संख्या में लोग कम दाम में स्वादिष्ट छोले भटूरे का लुत्फ लेने आते हैं. दूसरों की मदद करने के इस तरीके के कायलों में दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी शामिल हो चुके हैं.

बिजनेस
Image-count-SVG2 / 4
(Image: )

हंगर लंगर चलाने वाले शिवम सोनी ने बताया कि वह कॉलेज ड्रॉपआउट हैं. एक बार जब वह अपने घर से भाग गए थे तो उन्होंने लंगर में खाना खाकर, रेलवे स्टेशनों पर सोकर समय गुजारा. इसके बाद उन्होंने सस्ते में गरीबों का पेट भरने की ठानी और हंगर-लंगर की शुरुआत की. शिवम ने बताया उन्होंने यह दुकान लॉकडाउन के बाद शुरू की और उन्हें बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. उन्होंने कहा कि शहर में दूर से पढ़ाई के लिए आने वाले छात्रों को कम से कम दाम में अच्छा खाना खिलाना उन्हें बहुत अच्छा लगता है.

बिजनेस
Image-count-SVG3 / 4
(Image: )

दरअसल देश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार आनंद महिंद्रा भी अपने ट्विटर अकाउंट से @thebetterindia के ट्विटर हैंडल से अपलोड 1 मिनट 46 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट कर इनकी तारीफ कर चुके हैं.

बिजनेस
Image-count-SVG4 / 4
(Image: )

शहर में इस दुकान के चाहने वाले भी कम नहीं हैं. हंगर लंगर की दुकान के बाहर खाने वालों की भारी भीड़ लगती है. आप इस दुकान पर ऑर्डर आदि देने के​​ लिए 093024 08763 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

बिजनेस की लेटेस्ट खबर, पर्सनल फाइनेंस, शेयर बाजार (स्टॉक मार्केट) की ब्रेकिंग न्यूज और स्टॉक टिप्स, इन्वेस्टमेंट स्कीम और आपके फायदे की खबर सिर्फ CNBCTV18 हिंदी पर मिलेगी. साथ ही अपने फेवरेट चैनल सीएनबीसी आवाज़ को यहां फोलो करें और लाइक करें हमें फेसबुक और ट्विटर पर.
arrow down
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng