होमफोटोबिजनेस

G-20 थीम पर शुरू हुआ फ्लॉवर्स शो, देश-विदेशों के लाखों खूबसूरत फूलों ने बांधा समां

G-20 थीम पर शुरू हुआ फ्लॉवर्स शो, देश-विदेशों के लाखों खूबसूरत फूलों ने बांधा समां

G-20 थीम पर शुरू हुआ फ्लॉवर्स शो, देश-विदेशों के लाखों खूबसूरत फूलों ने बांधा समां
Profile image

By Ketan Joshi  Jan 2, 2023 5:50:06 PM IST (Updated)

Switch to Slide Show
Switch-Slider-Image

SUMMARY

अहमदाबाद रिवरफ्रंट के ऊपर इन दिनों शरू हुआ फ्लॉवर्स शो हॉटस्पॉट बन गया है. देश विदेश के लाखों फूलों के संग बना फ्लॉवर्स शो आपको आकर्षित कर लेगा. अगर आप भी इस फ्लावर्स शो की सफर करना चाहते है तो पढ़िए यह पूरी रिपोर्ट.

Image-count-SVG1 / 5
(Image: )


इस बार अहमदाबाद में शुरू हुआ फ्लावर्स शो लाखों लोगों का ध्यान खींच रहा है. ये फ्लॉवर्स शो जी-20 की थीम पर बना है. इसमें एंट्री करेंगे तो आपको फूलों से बना G20 का सिम्बोल और उसके नीचे वसुधैव कुटुम्बकम का स्लोगन भी पीले और सफेद फूलों से लिखा है.

Image-count-SVG2 / 5
(Image: )

देश और विदेश के करीब 10 लाख पौधे से यह पूरा फ्लावर्स शो महक उठा है. चारों और अलग अलग रंगों के फूल आपको मोहित करेंगे. फूलों की प्रदर्शनी देखने वाले दर्शकों को कश्मीर और देश के अन्य क्षेत्रों से गुलाब की लगभग 100 विभिन्न किस्मों को देखने का अवसर मिलता है.

Image-count-SVG3 / 5
(Image: )

थाईलैंड की प्रजातियों को भी शामिल किया गया है, साथ ही साथ हाइड्रेंजिया, गुज़मानिया, एन्थ्यूरियम, आर्किड, डच गुलाब, जरबेरा और पेटुनिया भी शामिल हैं. इस कार्यक्रम में जिराफ, तितलियों, हिरण, राजहंस, मोर और मिकी माउस सहित विभिन्न जानवरों और पक्षियों के फूलों से तैयार की गई प्रतिकृतियों के रंगीन प्रदर्शन शामिल हैं.

Image-count-SVG4 / 5
(Image: )

इसके अलावा आज़ादी का अमृत महोत्सव का स्कल्पचर, ग्रीन वॉल, सेल्फी पॉइंट, फ्लावर ट्री, फ्लावर टावर, योग करते हुए फूलो से बने खिलाफी, आयुर्वेद के स्कल्पचर काफी मनमोहक लगते हैं.

Image-count-SVG5 / 5
(Image: )

आप देखते देखते थक गए और खुछ चटपटा खाना है तो कई सारे फूड स्टाल भी है. आप अपने घर पर छोटा मोटा गार्डन या कोई प्लांट लगाना चाहते हैं तो नर्सरी से आप वो भी खरीद सकते हो.

Check out our in-depth Market Coverage, Business News & get real-time Stock Market Updates on CNBC-TV18. Also, Watch our channels CNBC-TV18, CNBC Awaaz and CNBC Bajar Live on-the-go!
arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng