होमफोटोबिजनेससोने की परत में लिपटा ये है देश का सबसे महंगा डोसा, जानिए क्या है कीमत?

सोने की परत में लिपटा ये है देश का सबसे महंगा डोसा, जानिए क्या है कीमत?

सोने की परत में लिपटा ये है देश का सबसे महंगा डोसा, जानिए क्या है कीमत?
Profile image

By Local 18  Feb 24, 2023 7:03:45 PM IST (Updated)

Switch to Slide Show
Switch-Slider-Image

SUMMARY

डोसा दक्षिण भारत में मिलने वाले सबसे सस्ते नाश्ते में शामिल है. लेकिन हैदराबाद में ये नाश्ता काफी महंगा है. यहां एक डोसा चखने के लिए 1,000 रुपये खर्च करने पड़ते हैं. जानिए क्यों इतना खास है ये डोसा, जो इतना महंगा मिल रहा है?

बिजनेस
Image-count-SVG1 / 5
(Image: )


तेलंगाना के हैदराबाद में बंजारा हिल्स इलाके में मौजूद हाउस ऑफ डोसा एक साधारण सा होटल है. जो देश का सबसे महंगा डोसा पेश कर रहा है. इस गोल्ड कोटेड डोसा का स्वाद लेने के लिए रेस्त्रां में लोगों की भीड़ लगी रहती है.

बिजनेस
Image-count-SVG2 / 5
(Image: )


सामान्य तौर पर एक डोसा की कीमत साधारण होटल से लेकर स्टार होटल तक 30 रुपये से लेकर 150 रुपये तक होती है. हाउस ऑफ डोसा में डोसा की कीमत हो रहे शहर के अन्य फूड जॉइंट्स पर मिलने वाले डोसा से ज्यादा है.

बिजनेस
Image-count-SVG3 / 5
(Image: )

डोसा हाउस के मालिकों ने यह जानने के लिए कि डोसा क्या खास और सबसे महंगा बनाता है. उन्होंने 1,000 रुपये का डोसा बनाने के पीछे हैरान करने वाले फैक्ट्स का खुलासा किया.

बिजनेस
Image-count-SVG4 / 5
(Image: )

तवे पर डोसा बनाने के बाद 24 कैरेट शुद्ध सोना डोसा पर घी लगाने की तरह लैस होगा. गोल्ड कोटिंग के कारण डोसा महंगा हो जाता है.

बिजनेस
Image-count-SVG5 / 5
(Image: )

डोसा हाउस के मालिकों के मुताबिक डोसा खाने के शौकीनों की उम्मीदों पर खरा उतरना है क्योंकि यह महंगा है. इस प्रकार कोई भी डोसा चखने के बाद महसूस कर सकता है कि 1,000 रुपये खर्च करने लायक है.

बिजनेस की लेटेस्ट खबर, पर्सनल फाइनेंस, शेयर बाजार (स्टॉक मार्केट) की ब्रेकिंग न्यूज और स्टॉक टिप्स, इन्वेस्टमेंट स्कीम और आपके फायदे की खबर सिर्फ CNBCTV18 हिंदी पर मिलेगी. साथ ही अपने फेवरेट चैनल सीएनबीसी आवाज़ को यहां फोलो करें और लाइक करें हमें फेसबुक और ट्विटर पर.
arrow down
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng