होमफोटोटेकअनचाही कॉल्स और SMS रोकने के लिए कंपनियों की तैयारी पूरी, जल्द शुरू होगा एक्शन

अनचाही कॉल्स और SMS रोकने के लिए कंपनियों की तैयारी पूरी, जल्द शुरू होगा एक्शन

अनचाही कॉल्स और SMS रोकने के लिए कंपनियों की तैयारी पूरी, जल्द शुरू होगा एक्शन
Profile image

By Aseem Manchanda  Feb 20, 2023 12:34:41 PM IST (Updated)

Switch to Slide Show
Switch-Slider-Image

SUMMARY

Spam call latest news in hindi : अनचाही कॉल्स और SMS रोकने के लिए टेलीकॉम कंपनियां नेटवर्क में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस स्पैम फिल्टर लगाएंगी

टेक
Image-count-SVG1 / 5
(Image: )

आपको जल्द ही अनचाही कॉल्स और SMS से छुटकारा मिल सकता है. अनचाही कॉल्स और SMS रोकने के लिए टेलीकॉम कंपनियां नेटवर्क में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस स्पैम फिल्टर लगाने की तैयारी कर रहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया का ट्रायल अंतिम चरण में है.

टेक
Image-count-SVG2 / 5
(Image: )

अनचाही कॉल्स और एसएमएस मिलेगा छुटकारा-टेलीकॉम कंपनियां स्पैम फिल्टर लगाएंगी. स्पैम फिल्टर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस होगा. Airtel एक ग्लोबल कंपनी के साथ मिलकर ट्रायल कर रही है.

टेक
Image-count-SVG3 / 5
(Image: )

Vodafone Idea ने रेगुलेटरी सैंडबॉक्स का ट्रायल पूरा कर लिया है. Vodafone Idea जल्दी ही इसकी शुरुआत करेगी.

टेक
Image-count-SVG4 / 5
(Image: )

स्पैम कॉल को पहचान कर नेटवर्क पर खत्म करना आसान हो जाएगा. भारत में औसतन एक आदमी दिन में दो से तीन स्पैम कॉल का उत्तर देता हैं.

टेक
Image-count-SVG5 / 5
(Image: )

ज्यादातर कॉल्स लोन, बैंकिंग इंश्योरेंस से जुड़ी होती है. ट्रूकॉलर की रिपोर्ट के मुताबिक भारत स्पैम कॉल में चौथे नंबर पर.

बिजनेस की लेटेस्ट खबर, पर्सनल फाइनेंस, शेयर बाजार (स्टॉक मार्केट) की ब्रेकिंग न्यूज और स्टॉक टिप्स, इन्वेस्टमेंट स्कीम और आपके फायदे की खबर सिर्फ CNBCTV18 हिंदी पर मिलेगी. साथ ही अपने फेवरेट चैनल सीएनबीसी आवाज़ को यहां फोलो करें और लाइक करें हमें फेसबुक और ट्विटर पर.
arrow down
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng