होमशेयर बाजार

Bajaj Auto Q3: मुनाफा 23% बढ़कर 1491 करोड़ रुपये, मार्जिन में उछाल दर्ज

Bajaj Auto Q3: मुनाफा 23% बढ़कर 1491 करोड़ रुपये, मार्जिन में उछाल दर्ज

Bajaj Auto Q3: मुनाफा 23% बढ़कर 1491 करोड़ रुपये, मार्जिन में उछाल दर्ज
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 5:56:15 PM IST (Updated)

तिमाही के दौरान एबिटडा नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया, वहीं दोपहिया और तिपहिया सेग्मेंट से कारोबार में 10 प्रतिशत से ज्यादा ग्रोथ देखने को मिली है

बजाज ऑटो का दिसंबर तिमाही में मुनाफा 23 प्रतिशत बढ़कर 1491 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. वहीं कारोबार से आय में 3 प्रतिशत की बढ़त रही है और ये बढ़कर 9315 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. तिमाही के दौरान कंपनी के एबिटडा मार्जिन में करीब 4 प्रतिशत का तेज उछाल दर्ज हुआ है. कंपनी ने जानकारी दी है कि तिमाही के दौरान एबिटडा नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. इसके साथ ही दोपहिया और तिपहिया सेग्मेंट से आय भी 10 प्रतिशत से अधिक रही है.
कैसे रहे तिमाही आंकड़े
कंपनी ने जानकारी दी है कि तिमाही के दौरान उसका एबिटडा 29.4 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1777 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. वहीं एबिटडा मार्जिन 3.86 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19.07 प्रतिशत पर पहुंच गया. कंपनी के मुताबिक पिछले तिमाही में कंपनी ने जो रिकॉर्ड एबिटडा दर्ज किया तो उसे दिसंबर तिमाही में कंपनी ने तोड़ दिया है.
एक्सपोर्ट कुल सेल्स वॉल्यूम का 45 प्रतिशत हिस्सा है. इसमें पिछले साल के मुकाबले 33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई. हालांकि घरेलू बाजार के वॉल्यूम में 4 प्रतिशत की बढ़त से एक्सपोर्ट में गिरावट की कुछ भरपाई हुई है. इसके साथ ही कमर्शियल व्हीकल सेग्मेंट में कोविड के बाद से जारी रिकवरी इस तिमाही में भी बनी रही.
(डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाहें या विचार एक्सपर्ट, ब्रोकरेज फर्म  के अपने निजी विचार हैं, वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके प्रति जिम्मेदारी नहीं है. निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार या सर्टिफाइड एक्सपर्ट से राय जरूर लें।)

Previous Article

अगर खरीदा है PATANJALI का शेयर तो अब जानिए मुनाफे और कमाई के बारे में...

Next Article

Tata Motors Q3 Results: घाटे से मुनाफे में लौटी कंपनी

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng