होमशेयर बाजार

CNBC आवाज़ Exclusive : CONCOR में हिस्सा बिक्री पर फैसला जल्द संभव

share market | IST

CNBC आवाज़ Exclusive : CONCOR में हिस्सा बिक्री पर फैसला जल्द संभव

Mini

Cabinet Meeting today : CONCOR के EoI को अंतिम मंजूरी जल्द मिल सकती है. 30 जनवरी को हो सकती है CGD (CORE GROUP OF SECRETARY ON DISINVESTMENT) की बैठक

CNBC आवाज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, CONCOR के EoI को अंतिम मंजूरी जल्द मिल सकती है. EoIs-expression of interest यानी एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (बोलियां) मंगा सकती है. सरकार अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच सकती है.
कैबिनेट बैठक में आज क्या हो सकता है?
सूत्रों का कहना है कि 30 जनवरी को  CGD (CORE GROUP OF SECRETARY ON DISINVESTMENT) की बैठक हो सकती है. कैबिनेट सचिव की अगुवाई में CGD की बैठक होगी. विदेशी कंपनी, विदेशी फंड को छूट मिल सकती है.नीलामी में हिस्सा लेने की भी छूट मिल सकती है. PSUs को नीलामी में हिस्सा लेने की छूट मिल सकती है.
सरकार कितना हिस्सा बेचेगी? सरकार CONCOR में 30.8 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री करना चाहती है.
क्या करती है CONCOR -आपको बता दें कि रेल मंत्रालय के स्वामित्त वाली कंपनी CONCOR , कंटेनरों के ट्रांसपोर्टेशन और हैंडलिंग के कारोबार में है. इसके अलावा यह ड्राई बंदरगाह सहित कई तरह लॉजिस्टिक सुविधाएं भी देती है.
शेयर का हाल- एक महीने में शेयर 7 फीसदी टूटा है. हालांकि, एक साल में शेयर ने 12 फीसदी का रिटर्न दिया है. तीन साल में शेयर 28 फीसदी चढ़ा है.
कंपनी में एफआईआई यानी विदेशी संस्थागत निवेशकों की मौजूदा हिस्सेदरी 24.06 फीसदी है. बीती 5 तिमाही में ये 25.5 फीसदी से गिरकर 24.06 फीसदी पर आई है. हालांकि, इस दौरान घरेलू संस्थागत निवेशक यानी डीआईआई ने हिस्सेदारी 15.63 फीसदी से बढ़ाकर 17.97 फीसदी की है.
डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दिए गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें.
next story

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng