होमशेयर बाजार

Ceat और Tata Elxsi ने जारी किए Q3 नतीजे, कैसा रहा तिमाही प्रदर्शन?

Ceat और Tata Elxsi ने जारी किए Q3 नतीजे, कैसा रहा तिमाही प्रदर्शन?

Ceat और Tata Elxsi ने जारी किए Q3 नतीजे, कैसा रहा तिमाही प्रदर्शन?
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 7:08:23 PM IST (Updated)

सिएट और टाटा एलेक्सी दोनो ने ही तिमाही के दौरान मुनाफा दर्ज किया है. वहीं सिएट के मार्जिन में तेज उछाल दर्ज हुआ है तो दूसरी तरफ टाटा एलेक्सी के मार्जिन में हल्की नरमी है

तिमाही नतीजों का सीजन जारी है और कंपनियां लगातार अपने नतीजे पेश कर रही हैं. इसी कड़ी में आज सिएट और टाटा एलेक्सी ने भी अपने तीसरी तिमाही के रिजल्ट सामने रखे हैं. दोनो ही कंपनियों ने मुनाफा दर्ज किया है इसमें से भी सिएट पिछले साल के घाटे से उबर कर मुनाफे में आ गई है. वहीं टाटा एलेक्सी का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 30 फीसदी बढ़ गया है. टाटा एलेक्सी ने अपने निवेशकों को 14 रुपये के डिविडेंड का ऐलान भी किया है.
कैसे रहे सिएट के नतीजे
सिएट दिसंबर तिमाही में मुनाफे में रही है. कंपनी को इस दौरान 35.4 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड मुनाफा हुआ है. वहीं पिछले साल कंपनी ने 20 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था. वहीं कंसोलिडेटेड आय पिछले साल के मुकाबले 2,413 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,727 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है. कंपनी का एबिटडा 134 करोड़ रुपये बढ़कर 237 करोड़ रुपये रहा है वहीं एबिटडा मार्जिन 5.56% से बढ़कर 8.71% पर पहुंच गया.
कैसे रहे टाटा एलेक्सी के नतीजे
टाटा एलेक्सी की तीसरी तिमाही में मुनाफा 150.9 करोड़ रुपये से बढ़कर 194.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. वहीं आय 641.9 करोड़ रुपये से बढ़कर 836.8 करोड़ रुपये के स्तर पर है. एबिटडा 217 करोड़ रुपये से बढ़कर 265 करोड़ रुपये के स्तर पर हैं वहीं एबिटडा मार्जिन 33.85 फीसदी से घटकर 31.78 फीसदी पर हैं.
(डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाहें या विचार एक्सपर्ट, ब्रोकरेज फर्म  के अपने निजी विचार हैं, वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके प्रति जिम्मेदारी नहीं है. निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार या सर्टिफाइड एक्सपर्ट से राय जरूर लें।)

Previous Article

Future Retail: किशोर बियानी ने दिया इस्तीफा, छोड़ा एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और डायरेक्टर का पद

Next Article

अगर खरीदा है PATANJALI का शेयर तो अब जानिए मुनाफे और कमाई के बारे में...

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng