होमशेयर बाजार

    CNBC आवाज़ Exclusive: कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में हिस्सेदारी बेचने को लेकर आई बड़ी खबर

    CNBC आवाज़ Exclusive: कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में हिस्सेदारी बेचने को लेकर आई बड़ी खबर

    CNBC आवाज़ Exclusive: कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में हिस्सेदारी बेचने को लेकर आई बड़ी खबर
    Profile image

    By Lakshman Roy  Nov 25, 2022 11:24:19 AM IST (Updated)

    CONCOR: Container Corporation of India-कंपनी विनिवेश के लिए EoI (Expression of Interest) को जल्दी मंजूरी मिल सकती है. अगले हफ्ते EoI को मंजूरी को लेकर अहम बैठक होने वाली है.

    कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी कॉनकॉर सरकारी कंपनी है. यह कंटेनर्स के ट्रांसपोर्टेशन और हैंडलिंग का काम देखती है. इसके अलावा यह ड्राई बंदरगाह सहित कई तरह लॉजिस्टिक सुविधाएं भी ऑफर करती है. CNBC आवाज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, CONCOR विनिवेश के लिए EoI को मंजूरी अगले हफ्ते मिल सकती है. अगले हफ्ते EVALUATION SUB COMMITTEE की बैठक है. इसमें रेल, वित्त मंत्रालय के अधिकारी शामिल होंगे. अभी केंद्र सरकार की CONCOR में 54.8 फीसदी हिस्सेदारी है. वित्त वर्ष 2022-23 के लिए सरकार ने विनिवेश का लक्ष्य 65000 करोड़ रुपये रखा है.
    अब आगे क्या?
    अगले हफ्ते की बैठक में फीडबैक के आधार पर EoI को अंतिम रूप दिया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि बैठक में CONCOR के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.
    कई बड़े ब्रोकरेस हाउस ने शेयर में खरीदारी की सलाह दी है. मोतीलाल ओसवाल ने 870 रुपये का लक्ष्य तय किया है.ग्लोबल रिसर्च फर्म नोमुरा (Nomura) ने भी शेयर खरीदने की सलाह दी है.
    शेयर पर 918 रुपये का लक्ष्य दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि लैंड लाइसेंस फीस (LLF) पॉलिसी से कंपनी को बड़ा फायदा होगा.
    जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 20 फीसदी बढ़कर 303.80 करोड़ रुपये रहा है. ठीक एक साल पहले कंपनी का मुनाफा 253 करोड़ रुपये था. वहीं, कंपनी की आमदनी 1,900.28 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,030.94 करोड़ रुपये हो गया है.
    डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दिए गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें.
    arrow down

    Market Movers

    CompanyPriceChng%Chng