होमशेयर बाजार

Indus Towers share : कंपनी का शेयर 5% तक टूटा, वोडाफोन आइडिया का बकाया बना मुश्किल

Indus Towers share : कंपनी का शेयर 5% तक टूटा, वोडाफोन आइडिया का बकाया बना मुश्किल

Indus Towers share : कंपनी का शेयर 5% तक टूटा, वोडाफोन आइडिया का बकाया बना मुश्किल
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 25, 2023 11:17:17 AM IST (Updated)

Indus Towers share: इंडस टावर्स (Indus Towers) के शेयर दो साल के निचले स्तर 162.80 रुपये पर पहुंच गए. कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 708 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है.

इंडस टावर्स (Indus Towers) के शेयर दो साल के निचले स्तर 162.80 रुपये पर पहुंच गए. कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 708 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है. कंपनी ने सितंबर तिमाही (Q2FY23) में 872 करोड़ रुपये का मुनाफा हासिल किया था. इंडस टावर का शेयर सुबह 11 बजे तक 4.52% की गिरावट के साथ 162.75 रूपये पर कारोबार कर रहा रहा था. कंपनी का शेयर करीब 2 साल के निचले स्तर पर पहुंच गया है.
क्यों हुआ कंपनी को घाटा
कंपनी को अपने मुख्य ग्राहक वोडाफोन आइडिया से कलेक्शन में लगातार कमी का सामना करना पड़ा है. कंपनी ने तिमाही के दौरान टेलीकॉम ऑपरेटर से प्राप्तियों के खिलाफ 2,298.1 करोड़ रुपये का डाउटफुल डेट प्रोविजन किया है. कंपनी द्वारा वोडाफोन आइडिया के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का प्रोविजन किया गया. इसने पहले सितंबर तिमाही में 1,770 करोड़ रुपये का प्रोविजन था.
क्या करती है कंपनी
इंडस टावर्स भारत में पैसिव टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर का अग्रणी प्रोवाइडर है और यह मोबाइल ऑपरेटर्स के लिए टेलीकॉम टावर और कम्युनिकेशन स्ट्रक्चर का प्रबंधन करती है. 187,000 से अधिक टेलीकॉम टावरों का कंपनी का पोर्टफोलियो इसे देश के सबसे बड़े टावर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदाताओं में से एक है. कंपनी की उपस्थिति सभी 22 टेलीकॉम सर्किलों में है. इंडस टावर्स भारत में सभी वायरलेस टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को सर्विस देता है.
डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें.
arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng