होमशेयर बाजार

Pidilite का शेयर खरीदा है तो जानिए जरूरी अपडेट, Macquarie ने नोट में कही ये बात

Pidilite का शेयर खरीदा है तो जानिए जरूरी अपडेट, Macquarie ने नोट में कही ये बात

Pidilite का शेयर खरीदा है तो जानिए जरूरी अपडेट, Macquarie ने नोट में कही ये बात
Profile image

By Ankit Tyagi  Jan 25, 2023 10:43:36 AM IST (Updated)

PIDILITE Q3 Results : कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही नतीजों का ऐलान कर दिया है. आइए आपको विस्तार से बताते है. ब्रोकरेज फर्म Macquarie ने आज इस शेयर पर नोट भी जारी किया है.

साल 2021 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के मुकाबले साल 2022 में अक्टूबर-दिसंबर तिमाही मुनाफा 359.2 करोड़ रुपये से घटकर 307.7 करोड़ रुपये पर आ गया है. इस दौरान कंपनी की आमदनी 2,851 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,997.6 करोड़ रुपये हो गई है. वहीं, EBITDA यानी Earning Before Interest Tax Depreciation & Amortisation है. इसे कामकाजी मुनाफा कहते हैं. ये 538 करोड़ रुपये से घटकर 495 करोड़ रुपये पर आ गया है. EBITDA मार्जिन 18.9% से घटकर 16.5% पर रहे है.
PIDILITE के शेयर का प्रदर्शन- 
मंगलवार को बाजार बंद होने के बाद कंपनी के तिमाही नतीजे जारी हुए. शेयर 27 रुपये गिरकर 2382 रुपये के भाव पर बंद हुआ. एक हफ्ते में शेयर 2 फीसदी टूटा है. एक महीने में शेयर 4 फीसदी गिरा है. तीन महीने में 10 फीसदी लुढ़का है. हालांकि, तीन साल में शेयर ने 63 फीसदी का रिटर्न दिया है.
प्रमोटर्स की कंपनी में हिस्सेदारी 69.94 फीसदी है. बीती 5 तिमाही में हिस्सेदारी में कोई बदलाव नहीं हुआ है. विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी में भी खास बदलाव नहीं हुआ है. ये 11.08 फीसदी है. हालांकि, घरेलू संस्थागत निवेशकों ने हिस्सेदारी बढ़ाई है. 5 तिमाही में ये 7.49 फीसदी से बढ़कर 8.13 फीसदी हो गई है. दिसंबर 2022 तक देश की 29 म्यूचुअल फंड्स स्कीम्स में शेयर शामिल है यानी फंड्स ने जमकर खरीदारी की हुई है.
Pidilite पर Macquarie की रिपोर्ट
नतीजे जारी होने के बाद आज Macquarie ने अपने नोट में 2,200 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य के साथ 'अंडरपरफॉर्म' की राय दी है. ब्रोकरेज ने अपनी नोट में कहा कि तिमरी तिमाही के दौरान बिक्री में कमजोरी देखने को मिली है. कंपनी पर ऊंचे इन्वेंटरी का भी असर दिखा. कामकाजी मुनाफा अनुमान से कमजोर रहा. तिमाही आधार पर तीन साल के बिक्री CAGR अनुमान सामान्य स्तर पर है. ग्रामीण और अर्ध-शहरी इलाकों में डिमांड में कमजोरी का असर दिख रहा है. कंपनी को उम्मीद है कि इनपुट खर्च में कटौती होगी. साथ ही कंस्ट्रक्शन गतिविधियां बढ़ने का फायदा भी कंपनी को आगे चलकर मिलेगा.
डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें.
arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng