होमशेयर बाजार

शेयर बाजार : निफ्टी-सेंसेक्स सपाट स्तर पर हुआ बंद, ऑटो और IT शेयरों में दिखी तेजी

शेयर बाजार : निफ्टी-सेंसेक्स सपाट स्तर पर हुआ बंद, ऑटो और IT शेयरों में दिखी तेजी

शेयर बाजार : निफ्टी-सेंसेक्स सपाट स्तर पर हुआ बंद, ऑटो और IT शेयरों में दिखी तेजी
Profile image

By Ashutosh Verma  Jan 24, 2023 3:50:54 PM IST (Published)

Share Market Closing : निफ्टी 18,118 पर और सेंसेक्स 37 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 60,979 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी बैंक में आज 88 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद ये 42,733 पर बंद हुआ.

दिनभर उतार-चढ़ाव के बाद आज हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार सपाट स्तर पर बंद हुआ. हालांकि, बाजार में निचले स्तर से रिकवरी भी लौटी. इसके पहले पॉजिटिव वैश्विक संकेतों के दम पर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी. ऑटो और आईटी शेयरों में आज अच्छी खरीदारी देखने को मिली. जबकि, रियल्टी, मेटल, सरकारी बैंकों और हेल्थकेयर के शेयरों में कमजोरी देखने को मिली.
आज दिनभर के कारोबार के बाद निफ्टी 18,118 पर और सेंसेक्स 37 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 60,979 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी बैंक में आज 88 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद ये 42,733 पर बंद हुआ. जबकि, मिडकैप इंडेक्स 122 अंकों की गिरावट के बाद 31,152 पर बंद हुआ. 
तीसरी तिमाही के नतीजों का असर
अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद आज Maurti Suzuki, Axis Bank और Tata Communications में एक्शन रहा. पिछले साल की सामान तिमाही के मुकाबले चालू कारोबारी साल की दिसंबर तिमाही में दोगुना मुनाफा दर्ज किया है. नतीजों के बाद आज ये शेयर करीब 3% की बढ़त के साथ बंद हुआ. जबकि, Axis Bank में करीब 3% की गिरावट देखने को मिली.
नतीजों से पहले Tata Motors में भी आज 3% की तेजी देखने को मिली है. ऑटो सेक्टर की ये कंपनी कल नतीजे जारी कर रही है. मिडकैप इंडेक्स में आज Syngene, Strides Pharma, Tata Communications, CONCOR और SBI Cards में कमजोरी देखने को मिली. आईटी शेयरों में तेजी का दौरा आज दूसरे दिन भी जारी रहा. मिडकैप से L&T Tech, Mphasis और LTIMindtree के शेयरों में खरीदारी रही.
खबरों के दम पर एक्शन
पठान फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स का असर PVR के शेयर पर भी देखने को मिला. आज ये शेयर करीब 4% की तेजी के साथ बंद हुआ. जबकि, ब्रोकरेज डाउनग्रेड के बाद RBL Bank करीब 4% की कमजोरी के साथ बंद हुआ. अनुमान से कमजोर नतीजों के बाद Syngene, Colgate और HDFC AMC गिरावट के साथ बंद हुआ. 
arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng