होमशेयर बाजार

Stocks To Watch : आज इन 8 शेयरों पर रखें पैनी नजर, नतीजों और खबरों के दम पर दिखेगा एक्शन

Stocks To Watch : आज इन 8 शेयरों पर रखें पैनी नजर, नतीजों और खबरों के दम पर दिखेगा एक्शन

Stocks To Watch : आज इन 8 शेयरों पर रखें पैनी नजर, नतीजों और खबरों के दम पर दिखेगा एक्शन
Profile image

By Ashutosh Verma  Jan 25, 2023 8:10:35 AM IST (Published)

Stocks To Watch : वैश्विक बाजारों से आज मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं. अमेरिकी बाजार में कल दबाव देखने को मिला. आज निफ्टी की 4 कंपनियों के नतीजे आने वाले हैं. इसके अलावा नतीजों के दम पर कई शेयरों में आज एक्शन भी देखने को मिलेगा.

घरेलू बाजार के लिए हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन वैश्विक बाजारों से मिले-जुले संकेत दिख रहे हैं. अमेरिकी बाजार में दो दिनों की रैली के बाद कल कमजोरी रही. माइक्रोसॉफ्ट के अनुमान से कमजोर नतीजों के बाद नैस्डैक इंडेक्स पर दबाव देखने को मिला. जबकि, एशियाई बाजारों में भी मिलाजुला कारोबार नजर आ रहा है. आज ताइवान, हॉन्गकॉन्ग और चीन के बाजार बंद हुए है. इस बीच मंगलवार घरेलू शेयर बाजार सपाट स्तर पर बंद हुआ था. आज बाजार के लिए क्या ट्रिगर हैं और किन शेयरों पर निवेशकों को नजर रखनी चाहिए, ये भी जान लेते हैं.
विदेशी बाजारों से संकेत
लगातार दो दिनों की दमदार तेजी के बाद कल अमेरिकी बाजारों में कमजोरी देखने को मिली. अनुमान से कमजोर नतीजों के बाद टेक सेक्टर की माइक्रोसॉफ्ट के शेयर में करीब 1% से ज्यादा की गिरावट रही. इसके अलावा अन्य कंपनियों के कमजोर नतीजों को असर भी बाजार में दिखा. हालांकि, डाओ जोंस 0.31% की तेजी के साथ हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा. जबकि, S&P और नैस्डैक इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए. नैस्डैक करीब 0.275 की कमजोर की के साथ बंद हुआ. यूरोपीय बाजार भी PMI आंकड़े जारी होने के बाद लाल निशान में ही बंद हुए.
एशियाई बाजारों में आज मिला-जुला कारोबार दिख रहा है. ताइवान, चीन और हॉन्गकॉन्ग के बाजार आज भी लुनर न्यू ईयर के मौके पर बंद हैं. दक्षिण कोरिया का कोस्पी इंडेक्स 1.3% बढ़कर कारोबार कर रहा है. वहीं, निक्केई इंडेक्स में 0.22% की गिरावट देखने को मिल रही है.
FIIs - DIIs के आंकड़े
मंगलवार को विदेशी निवेशकों ने कैश मार्केट में कुल 761 करोड़ रुपये के शेयर बेचे. जबकि, घरेलू निवेशकों ने 1,115 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं. इस महीने में अब तक विदेशी निवेशकों ने कुल 20,860 करोड़ रुपये की बिकवाली की है. जबकि, घरेलू निवेशकों ने इस महीने अब तक कुल 17,762 करोड़ रुपये की खरीदारी की है.
आज किन शेयरों पर होगी नजर
Tata Motors : तीसरी तिमाही में कंपनी को 285 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. जबकि, पिछले साल सामान तिमाही में कुल 1,516 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. पिछली तिमाही में कंपनी को 945 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. कंसोलिडेटेड बिक्री सालाना आधार पर 14% और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 3% बढ़कर 82,738 करोड़ रुपये रही है.
Bharti Airtel : कंपनी ने 7 सर्कल में टैरिफ प्लान महंगा कर दिया है. CNBC-TV18 ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि 99-111 रुपये के मिनिमम प्लान को बढ़ाकर 155 रुपये कर दिया है. कंपनी के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि मीटर्ड टैरफि को बंद कर दिया गया है. इसके बाद अब 7 सर्कल में न्यूनतम 155 रुपये का प्लान लाया गया है.
Barbeque-Nation Hospitality : अनुराग मित्तल ने कंपनी के CFO के पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके मौजूदा कार्यकाल का अंतिम दिन 7 फरवरी 2023 को होगा. इसी दिन कंपनी तीसरी तिमाही के नतीजे भी जारी करने वाली है.
Pidilite Industries : दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी कंसोलिडेटेड मुनाफा सालाना आधार पर 14.3% घटकर 307.7 करोड़ रुपये पर रहा है. ऑपरेटिंग मार्जिन कम होने से कंपनी के नतीजों पर इसका असर पड़ा है. हालांकि, इस दौरान सालाना आधार पर आमदनी 5.2% बढ़कर 2,998 करोड़ रुपये रही है. कंपनी के C&B कारोबार में 7% की बढ़ोतरी देखने को मिली है.
TVS Motor : तीसरी तिमाही के दौरान कंपनी का स्टैंडअलोन मुनाफा सालाना आधार पर 22% बढ़कर 352.8 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. महंगे कच्चे माल के बावजूद भी कंपनी के मुनाफे में इतनी बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है. जबकि, इस दौरान आय में 14.7% की ग्रोथ रही है और ये 6,545 करोड़ रुपये पर है. सालाना आधार पर दिसंबर तिमाही में वॉल्यूम भी 0.09% बढ़कर 8.79 लाख तक पहुंच चुकी है. कंपनी ने 5 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का भी ऐलान किया है.
Nazara Technologies : इस गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लैटफॉर्म ने दिसंबर तिमाही में सालाना आधार पर मुनाफे में 76% की ग्रोथ दर्ज की है. दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी को 18.1 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. दिसंबर तिमाही में कंपनी की आय भी 69.4% की बढ़ोतरी के साथ 315 करोड़ रुपये पर रही है. जबकि, ऑपरेटिंग मुनाफा भी सालाना आधार पर 3.4% की बढ़ोतरी के साथ 30.1 करोड़ रुपये पर रही है. हालांकि, मार्जिन में 6% की गिरावट रही है.
Macrotech Developers : दिसंबर तिमाही के दौरान रियल एस्टेट सेक्टर की इस कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफा 41.7% बढ़कर 404.5 करोड़ रुपये रहा है. तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 14% घटकर 1,774 करोड़ रुपये रही है. हालांकि, प्री-सेल्स सालाना आधार पर करीब 16% बढ़कर 3,035 करोड़ रुपये पर पहुंच चुका है. कंपनी ने कुल कर्ज में 753 करोड़ रुपये भुगतान किया है.
Indus Towers : दिसंबर तिमाही के दौरान इस मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन कंपनी का कंसोलिडेटेड घाटा 708.2 करोड़ रुपये रहा है. पिछले साल की सामान तिमाही में कंपनी को 1.570.8 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. दिसंबर तिमाही में कंपनी की आ 2.3% घटकर 6,765 करोड़ रुपये रही है. जबकि, कामकाजी मुनाफा भी 68% घटकर 1,185.8 करोड़ रुपये रहा है.

Previous Article

Top 20 Stocks : आ गए आज के 20 शेयर, छुट्टी से एक दिन पहले मिलेगा कमाई का मौका

Next Article

Vodafone Idea को लेकर आई बड़ी खबर, Indus Towers के बोर्ड ने जताई ये आशंका

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng