होमशेयर बाजारदीपन मेहता ने बताया कब सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर पहुंचेंगे!
share market | IST

दीपन मेहता ने बताया कब सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर पहुंचेंगे!

Mini

Stock Market latest news in Hindi: इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव जारी है. वहीं अदाणी मामले की वजह से निवेशकों को भारी नुकसान हुआ है. बाजार में कब तेजी आएगी? ऐसे ही सवालों के जवाब जाने-माने एक्सपर्ट दीपन मेहता ने दिए है.

सीएनबीसी आवाज़ के खास शो Big Market Voices में बुधवार को सीएनबीसी आवाज़ के मैनेजिंग एडिटर अनुल सिंघल ने ELIXIR EQUITIES के डायरेक्टर दीपन मेहता से खास बातचीत की. दीपन मेहता ने शेयर बाजार के मौजूदा उतार-चढ़ाव को लेकर बताया कि अदाणी ग्रुप को लेकर खबरों का फ्लो कम होता जाएगा. वैसे-वैसे मार्केट में रिकवरी आनी शुरू हो जाएगी. उन्होंने बताया कि अभी तक आए कंपनियों के तिमाही नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं. इन संकेतों का फायदा शेयर बाजार को मिलेगा

बाजार छूएगा नया शिखर अगर... 
दीपन मेहता कहते हैं कि ग्लोबल मार्केट से कोई निगेटिव खबर नहीं आती है. साथ ही, ब्याज दरों में जारी बढ़ोतरी के रुकने के कुछ संकेत मिलते हैं तो सेंसेक्स और निफ्टी नए शिखर पर पहुंच जाएंगे.
रिलायंस में क्यों है तेजी, अब आगे क्या? रिलायंस की तेजी टिकाउ है इस पर कोई शक नहीं है. कंपनी की स्ट्रैटेजी काफी अच्छी रही है. इसी का असर शेयर के भाव पर है. आगे चलकर सब्सिडियरी कंपनी लिस्ट होती है तो इससे निवेशकों को बड़ा फायदा मिलेगा.
ऑटो शेयरों में पैसा बनाने का मौका- दीपन बताते हैं कि ऑटो सेक्टर की कंपनियों के लिए अगले 2 साल अच्छे रह सकते हैं. क्योंकि सेल्स वॉल्युम (कार-बाइक बिक्री) काफी अच्छे है. साथ ही, कंपनियों ने हाल में दाम बढ़ाए है. इससे अवरेज सेलिंग प्राइस (प्रति कार-बाइक आमदनी) लगातार अच्छे हो रहे है. आगे चलकर ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन बेहतर होने की उम्मीद है. क्योंकि कच्चे माल के दाम गिरे है. ऑटो कंपनियों अपने पोर्टफोलियो (नई कार-बाइक लॉन्च हो रही है) को लगातार बढ़ा रही है.
अब कौन से शेयरों में मिलेगा पैसा बनाने का मौका? दीपन के शेयरों की लिस्ट में पहला शेयर गोदरेज प्रॉपर्टी है. इस लिस्ट में दूसरा शेयर मैक्रो टेक डेवलपर्स (Macrotech Developers ) है.
डिस्क्लेमर: नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.
next story
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng