होमशेयर बाजारStock Market Today: आज के कारोबार से पहले समझें संकेत, इन शेयरों में दिखेगा एक्शन
share market | IST

Stock Market Today: आज के कारोबार से पहले समझें संकेत, इन शेयरों में दिखेगा एक्शन

Mini

सोमवार को शेयर बाजार लगातार 7वें दिन गिरावट के साथ बंद हुए, हालांकि विदेशी बाजारों में बढ़त देखने को मिली है.

शेयर बाजार में सोमवार को लगातार 7वें दिन की गिरावट देखने को मिली थी. हालांकि आज के शुरुआती संकेत सकारात्मक है. एसजीएक्स निफ्टी और विदेशी बाजार में बढ़त रही है. अगर आप भी आज बाजार में मुनाफे के सौदों की तैयारी कर रहे हैं तो बाजार के इन संकेतो पर नजर डाल सकते हैं.

क्या है आज के लिए संकेत
एसजीएक्स निफ्टी में आज सीमित बढ़त देखने को मिल रही है और इंडेक्स पिछले स्तरों के करीब ही हरे निशान में है. हालांकि विदेशी बाजारों से साफ बढ़त के संकेत हैं. एशियाई बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. निक्केई, कोस्पी, स्ट्रेट्स टाइम्स में आधा फीसदी से ज्यादा की बढ़त है. यूरोपियन बाजार कल बढ़त के साथ बंद हुए थे. वहीं अमेरिकी बाजारों में भी सोमवार को बढ़त देखने को मिली. डाओ जोंस में 0.22 फीसदी, एसएंडपी 500 में 0.31 फीसदी, और नैस्डेक में 0.63 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. स्टॉक में खरीदारी पिछले हफ्ते की रिकॉर्ड गिरावट के बाद देखने को मिली.
कैसे रहे घरेलू बाजार के पिछले सत्र के संकेत
सोमवार को शेयर बाजार एक बार फिर गिरावट के साथ बंद हुआ है. ये गिरावट का 7वां सत्र रहा. एफआईआई ने 2022 करोड़ रुपये के बराबर शेयरों की बिक्री की है. वहीं डीआईआई ने  2231 करोड़ रुपये मूल्य के बराबर शेयरों की बिक्री की है.
मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक निफ्टी के लिए अगला सपोर्ट 17323, जिसके बाद 17287 और 17228 पर है. वहीं बढ़त आने पर 17439 और उसके उपर 17475 और 17534 पर प्रतिरोध देखने को मिल सकता है.
डाबर  क्रॉम्पटन ग्रीव्स, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, सन फार्मा और डालमिया भारत में कारोबार के दौरान डिलीवरी के ऊंचे स्तर देखने को मिले. यानि स्टॉक्स में निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा है.
बॉश, केन फिन होम्स, गेल इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक में लॉन्ग बिल्डअप देखने को मिले हैं.
वहीं एम्फेसिस, एस्कॉर्ट्स, जीएनएफसी, एचपीसीएल और आईजीएल में शॉर्ट बिल्ड अप बने हैं. कोरोमंडल इंटरनेशनल , एमसीएक्स इंडिया, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस अशोक लेलैंड और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में शॉर्ट कवरिंग दर्ज हुई.
खबरों में शेयर
अनमोल इंडिया, पर्रफेक्ट इंफ्राइंजीनियर, वाइटल कैमटेक, भीमा सीमेंट्स में बल्क डील देखने को मिली है.
आज बीएलएस इंटरनेशनल, एफएसएन ई-कॉमर्स, एचसीएल टेक, डीसीएक्स सिस्टम्स, अनुपम रसायन, क्रॉम्पटन ग्रीव्स, एस्कॉर्ट्स कुबोटा, जेएसडब्लू एनर्जी, एरकॉन इंटरनेशनल, पीआई इंडस्ट्रीज और अल्ट्राटेक सीमेंट के मैनेजमेंट एनालिस्ट और इनवेस्टर के साथ बैठक करने जा रहे हैं.
आज जी एंटरटेनमेंट, टाटा स्टील, जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस, एनएचपीसी, महिंद्रा लॉजिस्टिक, वोडाफोन आइडिया, विप्रो, लक्ष्मी ऑर्गेनिक से जुड़ी खबरें बाजार में हैं और निवेशक इन पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं.
 
(डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाहें या विचार एक्सपर्ट, ब्रोकरेज फर्म  के अपने निजी विचार हैं, वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके प्रति जिम्मेदारी नहीं है. निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार या सर्टिफाइड एक्सपर्ट से राय जरूर लें।)
next story
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng