होमशेयर बाजार

इन कंपनियों के आए अच्छे दिन, घाटे से उबरकर दर्ज किया मुनाफा, क्या शेयर में भी आएगी तेजी ?

इन कंपनियों के आए अच्छे दिन, घाटे से उबरकर दर्ज किया मुनाफा, क्या शेयर में भी आएगी तेजी ?

इन कंपनियों के आए अच्छे दिन, घाटे से उबरकर दर्ज किया मुनाफा, क्या शेयर में भी आएगी तेजी ?
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMJan 24, 2023 4:21:59 PM IST (Published)

स्टैंडअलोन आधार पर एलएंडटी फाइनेंस, पीवीआर और लॉयड्स मेटल पिछले साल दर्ज किए गए घाटे के मुकाबले इस साल तीसरी तिमाही में फायदे में आ गए हैं.

फिलहाल तिमाही नतीजे का सीजन जारी है और बड़ी संख्या में कंपनियों ने अपने नतीजे पेश कर दिए हैं. नतीजों में सबसे अहम इंडीकेटर मुनाफा माना जाता है और अगर कोई कंपनी अपने प्रदर्शन से घाटे से उबर कर मुनाफे में आती है तो इसे कंपनी के लिए सबसे मजबूत ट्रिगर माना जाता है. आइए नजर डाले उन कंपनियों पर जो पिछले साल घाटे में थीं लेकिन इस साल की तीसरी तिमाही के दौरान मुनाफे में आ गई हैं.
कौन सी कंपनियां आईं मुनाफे में
अब तक आए नतीजों के आधार कई कंपनियां पॉजिटव टर्नअराउंड में सफल रही हैं. अगर स्टैंडअलोन नतीजों की बात की जाए तो पिछले साल घाटा दर्ज करने वाली ऐसी कंपनियां जो दिसंबर तिमाही में फायदे में रही हैं उसमें एलएंडटी फाइनेंस, लॉयड्स मेटल, पीवीआर, गणेश हाउसिंग, एलकेपी फाइनेंस, इंडियन एक्रिलिक्स, जी जी इंजीनियरिंग, आईईएल, अनुभव इंफ्रा, एल्को लाइफसाइंस शामिल हैं. वहीं अगर कंसोलिडेटेड नतीजों की बात करें तो लॉयड्स मेटल, पीवीआर, एल के पी फाइनेंस, इंडियन एक्रिलिक्स, जी जी इंजीनियरिंग , इंडोविंड एनर्जी पिछले साल दर्ज किए घाटे से उबर कर इस दिसंबर तिमाही में मुनाफे में रही हैं.
क्या शेयर में भी आएगी तेजी
ऊपर दी गई कई कंपनियां छोटी है और वो बड़े ब्रोकरेज हाउस की लिस्ट में शामिल नहीं हैं. हालांकि कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिस पर ब्रोकरेज हाउस अपनी नजर बनाए रखते हैं. इसमें से सबसे मुख्य है एलएंडटी फाइनेंस. कंपनी के प्रदर्शन से प्रभावित कई ब्रोकरेज हाउस ने स्टॉक के 100 रुपये के ऊपर निकलने का अनुमान दिया है. हालांकि आज ये स्टॉक गिरा भी है. जियोजित ने स्टॉक के लिए 110, मोतीलाल ओसवाल ने 120 और प्रभुदास लीलाधर ने 109 का लक्ष्य दिया है. स्टॉक आज 91 के स्तर से नीचे बंद हुआ है. वहीं शेयरखान ने पीवीआर में 2020 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. स्टॉक 1682 के स्तर पर बंद हुआ है.
(डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाहें या विचार एक्सपर्ट, ब्रोकरेज फर्म  के अपने निजी विचार हैं, वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके प्रति जिम्मेदारी नहीं है. निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार या सर्टिफाइड एक्सपर्ट से राय जरूर लें।)

Previous Article

TVS Motor Q3: मुनाफा 22% बढ़कर 353 करोड़ , 5 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड का भी ऐलान

Next Article

शेयर बाजार : निफ्टी-सेंसेक्स सपाट स्तर पर हुआ बंद, ऑटो और IT शेयरों में दिखी तेजी

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng