होमशेयर बाजार

इस सरकारी बैंक के शेयर ने 3 महीने में दिया बंपर रिटर्न, 80 फीसदी चढ़ा स्टॉक, अब आगे क्या करें?

share market | IST

इस सरकारी बैंक के शेयर ने 3 महीने में दिया बंपर रिटर्न, 80 फीसदी चढ़ा स्टॉक, अब आगे क्या करें?

Mini

Union Bank of India share price : सरकारी बैंकों के शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है. इस लिस्ट में यूनियन बैंक का शेयर भी शामिल है. बीते तीन महीने में शेयर ने 80 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है.

यूनियन बैंक का शेयर आपने खरीदा है या फिर खरीदने की तैयारी है तो आपको बता दें कि एक्सपर्ट्स ने शेयर खरीदने वालों को इसे होल्ड करने की सलाह दी है. शेयर के रिटर्न की बात करें तो एक महीने में 16 फीसदी, तीन महीने में 80 फीसदी और सालभर में 100 फीसदी का रिटर्न दिया है.
अब बात करते हैं बैंक के फंडामेंटल के बारे में ....
बैंक में प्रमोटर्स यानी सरकारी की हिस्सेदारी करीब 83.49 फीसदी है. बीती 5 तिमाही से इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है.
एफआईआई यानी विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी इस दौरान 1.43 फीसदी पर स्थिर है. हालांकि, डीआईआई ने अपनी हिस्सेदारी 6.70 फीसदी से बढ़ाकर 7.05 फीसदी कर ली है.
बैंक की आमदनी पर एक नज़र
Union Bank ने बताया कि सितंबर तिमाही में इसके मुनाफा सालाना आधार पर 21.07 फीसदी बढ़कर 1,848 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले इसी तिमाही में 1,526 करोड़ रुपये रहा था.
बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) सितंबर तिमाही में 21.61 फीसदी बढ़कर 8,305 रुपये रहा बैंक का नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) सितंबर तिमाही में 2.95 फीसदी रहे
अब आगे क्या ?
टेक्निकल एनालिस्ट शिवेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि शेयर में काफी तेजी आ चुकी है. हालांकि, चार्ट्स पर अभी भी आकर्षक लग रहा है. अगर किसी ने खरीदा है तो उसे होल्ड करना चाहिए. शेयर पर स्टॉपलॉस 80 रुपये के करीब रहेगा. नए निवेश से फिलहाल बचना चाहिए.
मोतीलाल ओसवाल की हालिया रिपोर्ट में भी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में खरीदारी की सलाह आई है. शेयर पर 100 रुपये का लक्ष्य तय किया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि बीती 5 तिमाही से बैंक का आमदनी और मुनाफे के फ्रंट पर प्रदर्शन अच्छा रहा है. डूबे कर्ज में कमी आना बैंक की सेहत को बेहतर कर रहा है. आने वाली तिमाहियों में बैंक का अच्छा प्रदर्शन जारी रहने की उम्मीद है
डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें.
next story

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng