होमशेयर बाजारआपको पास Zomato का शेयर है? मुनाफा चाहिए तो नतीजों के बाद अब ये बड़ा अपडेट जान लीजिए

आपको पास Zomato का शेयर है? मुनाफा चाहिए तो नतीजों के बाद अब ये बड़ा अपडेट जान लीजिए

आपको पास Zomato का शेयर है? मुनाफा चाहिए तो नतीजों के बाद अब ये बड़ा अपडेट जान लीजिए
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMFeb 10, 2023 8:53:53 AM IST (Published)

फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने गुरूवार शाम को अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के नतीजे जार कर दिया है. कंपनी का घाटा बढ़ा है लेकिन मैनेजमेंट का कहना है कि कारोबारी साल 2022 की दूसरी तिमाही तक कंपनी मुनाफे में आ जाएगी. आज 5 बड़े ब्रोकरेज ने शेयर पर खास रिपोर्ट जारी की है.

Zomato Results : दिसंबर तिमाही में फूड डिलीवरी कंपनी का कंसोलिडेटेड घाटा पिछले साल के दिसंबर तिमाही में 63.2 करोड़ रुपए से बढ़कर 346.6 करोड़ रुपए पर पहुंच चुका है. कंसोलिडेटड आय सलाना आधार पर 75.2% की बढ़त के साथ 1,948.2 करोड़ रुपए रही. कंपनी की EBITDA घाटे दिसंबर तिमाही के दौरा 366.2 करोड़ रुपए पर रही है.

ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू में इजाफा
फूड डिलीवरी बिजनेस के ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू की बात करें तो कंपनी को मामूली इजाफा 0.7% हुआ है. ऑर्डर वॉल्यूम के हिसाब से बात करें तो ये पिछली बार की तुलना में 21 फीसदी ज्यादा रहा है. कंपनी ने कहा कि कंसोलिडेटेड रेवेन्यु (तिमाही दर तिमाही) में 1% की गिरावट दर्ज की गई है. जो बड़े पैमाने पर ऑर्डर की मात्रा में गिरावट से प्रेरित है.
नतीजों के बाद आज बड़े ब्रोकरेज फर्म ने Zomato के शेयर पर रिपोर्ट जारी की है. अधिकतर ब्रोकरेज फर्म्स ने शेयर पर खरीदारी की राय दी है. कुछ का तो मानना है कि आने वाले समय में ये शेयर 100 रुपये प्रति शेयर के भाव तक जा सकता है. आगे जानते हैं कि इन ब्रोकरेज की कंपनी के नतीजों पर कमेंट्री क्या है उनकी क्या राय है.
arrow down

फोटो गैलरी

View All
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng