होमटेक

Airtel prepaid recharge hike : इतने रुपये तक महंगे हुए प्रीपेड प्लान्स, चेक करें पूरी लिस्ट

Airtel prepaid recharge hike : इतने रुपये तक महंगे हुए प्रीपेड प्लान्स, चेक करें पूरी लिस्ट

Airtel prepaid recharge hike : इतने रुपये तक महंगे हुए प्रीपेड प्लान्स, चेक करें पूरी लिस्ट
Profile image

By Aseem Manchanda  Jan 24, 2023 2:21:58 PM IST (Updated)

Airtel prepaid recharge: कंपनी के मुताबिक 9 सर्कल में प्री-पेड रिचार्ज महंगा हो गया है. इस इजाफे के बाद अब 99 रुपये का रिचार्ज कराने के लिए ग्राहकों को 155 रुपये चुकाने होंगे. इसका मतलब हुआ कि अब ग्राहकों को एक सिंगल रिचार्ज पर 56 रुपये और चुकाने होंगे.

बढ़ती महंगाई के दौर में एयरटेल यूजर्स को एक और झटका लगा है. जल्द ही भारती एयरटेल अपने प्री-पेड रिचार्ज के दामों में इजाफा कर दिया है. अब अपने मोबाइल के रिचार्ज के लिए एयरटेल के यूजर्स को ज्यादा दाम चुकाने होंगे. कंपनी के मुताबिक 9 सर्कल में प्री-पेड रिचार्ज महंगा हो गया है. इस इजाफे के बाद अब 99 रुपये का रिचार्ज कराने के लिए ग्राहकों को 155 रुपये चुकाने होंगे. इसका मतलब हुआ कि अब ग्राहकों को एक सिंगल रिचार्ज पर 56 रुपये और चुकाने होंगे.
पहले भी हुआ था इजाफा
भारती एयरटेल ने रिचार्ज प्लान में ये इजाफा अपने न्यूनतम रिचार्ज में किया है. दाम बढ़ाने के ऐलान के बाद अब ग्राहकों को कम से कम ₹155 का रिचार्ज कराना होगा. पहले कंपनी ने अपने 7 सर्किल में दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था जबकि 2 में अब कर दिया गया है.
कुल मिलाकर कंपनी अपने 9 सर्किल में प्लान की कीमतों में इजाफे का ऐलान कर चुकी है. इससे पहले कंपनी ने ओडिशा और हरियाणा में दरें बढ़ाई थी.y
क्यों बढ़ाने पड़े दाम?
सवाल है कि आखिर क्यों टेलीकॉम कंपनियों को रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ानी पड़ रही है. दरअसल इस सेक्टर की 3 में से 2 कंपनियां मुनाफे को लेकर संघर्ष कर रही हैं. विशेषकर Vodafone-Idea बड़े भारी कर्ज के बोझ से जूझ रही है. Reliance Jio और Bharti Airtel का नेट डेट-टू-एबिटडा भी तीन गुना से ज्यादा है.
फाइनेंशियल लेवल पर संघर्ष करने के बावजूद भी कंपनियां 5G नेटवर्क में लगातार निवेश कर रही हैं. जियो और एयरटेल स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद देशभर के अलग-अलग इलाकों में 5G सेवाएं लॉन्च कर रही हैं.

Previous Article

नए साल में नौकरियों पर मुसीबत, पहले 24 दिनों में कंपनियों ने इतने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Next Article

5G Internet Service: जियो का वर्ल्ड रिकॉर्ड, देश के 50 शहरों में एकसाथ 5G सर्विस की लॉन्च

arrow down

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng