होमटेकअब सोशल मीडिया पर अपने बच्चों की तस्वीर पोस्ट नहीं कर सकेंगे माता-पिता, जानिए नए कानून के बारे में

अब सोशल मीडिया पर अपने बच्चों की तस्वीर पोस्ट नहीं कर सकेंगे माता-पिता, जानिए नए कानून के बारे में

अब सोशल मीडिया पर अपने बच्चों की तस्वीर पोस्ट नहीं कर सकेंगे माता-पिता, जानिए नए कानून के बारे में
Profile image

By HINDICNBCTV18.COMMar 22, 2023 12:20:43 PM IST (Published)

नेशनल असेंबली में एक कानून पारित किया गया है, जो माता-पिता को सोशल मीडिया पर अपने बच्चों की तस्वीरें शेयर करने से प्रतिबंधित करता है. यह बिल अदालतों को माता-पिता को अपने बच्चों की तस्वीरों को ऑनलाइन पोस्ट करने से रोकने की इजाजत देगा.

मौजूदा दौर में सोशल मीडिया पर लोग ज्यादा समय बिता रहे हैं. वह अक्सर अपने निजी जीवन से जुड़ी जानकारी भी शेयर करते हैं. आजकल आपने एक ट्रेंड भी जरूर देखा होगा, जो बहुत ही कम समय में तेजी के साथ बढ़ा है. माता-पिता अक्सर अपने बच्चों के नाम से अकाउंट बनाकर उस पर उनके फोटोज या वीडियोज शेयर करते हैं, जो काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

इससे बच्चों की प्राइवेसी को खतरा हो सकता है. इसलिए फ्रांस की सरकार ने इसको लेकर अहम कदम उठाया है, जो माता-पिता को ऐसा करने से रोकने में सक्षम होगा.
फ्रांसीसी नेशनल असेंबली में एक कानून पारित किया गया है, जो माता-पिता को सोशल मीडिया पर अपने बच्चों की तस्वीरें शेयर करने से प्रतिबंधित करता है. यह बिल अदालतों को माता-पिता को अपने बच्चों की तस्वीरों को ऑनलाइन पोस्ट करने से रोकने की इजाजत देगा. इस कानून का उल्लंघन करने पर माता-पिता दोनों को संयुक्त रूप से जिम्मेदार ठहराया जाएगा.
arrow down