होमवीडियोऑटो

मारुति की कारों में आने वाली है गजब की टेक्नोलॉजी, एक लीटर में 40 किमी तक दौड़ेगी स्विफ्ट और डिजायर

videos | IST

मारुति की कारों में आने वाली है गजब की टेक्नोलॉजी, एक लीटर में 40 किमी तक दौड़ेगी स्विफ्ट और डिजायर

Mini

ऑटो कार की रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी 2024 की पहली तिमाही में स्विफ्ट और डिजायर के हाइब्रिड वेरिएंट को लॉन्च कर देगी. इस टेक्नोलॉजी से ग्राहकों को माइलेज में सीधा लाभ मिलेगा. 1.2 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड सिस्टम के साथ इसको लॉन्च करने वाली है.

पेट्रोल-डीजल के ज्यादा दामों को देखते हुए मारुति फ्यूल के दूसरे विकल्पों पर अपना फोकस कर रही है. इसको देखते हुए अब मारुति अपनी कारों में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है. अभी तक मारुति ने अपनी महंगी कारों जैसे सियाज, ग्रैंड विटारा में ही हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया था लेकिन अब वो इसका इस्तेमाल हैचबैक सेगमेंट की मशहूर कार स्विफ्ट और डिजायर दोनों मॉडल्स में इस्तेमाल करने वाली है.
ऑटो कार की रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी 2024 की पहली तिमाही में स्विफ्ट और डिजायर के हाइब्रिड वेरिएंट को लॉन्च कर देगी. इस टेक्नोलॉजी से ग्राहकों को माइलेज में सीधा लाभ मिलेगा. 1.2 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड सिस्टम के साथ इसको लॉन्च करने वाली है. इस टेक्नोलॉजी के चलते ग्राहकों को 35 से 40 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलने की उम्मीद है. मारुति, अपनी आगामी कारों में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करनी की योजना बना रही है.
next story

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng