होमवीडियोशेयर बाजार

LIC के शेयर में क्यों आई जोरदार तेजी? अब आगे क्या

videos | IST

LIC के शेयर में क्यों आई जोरदार तेजी? अब आगे क्या

Mini

LIC Share- जुलाई-सितंबर तिमाही में देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी ने 15,952 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया है. पिछले साल सामान तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1,433 करोड़ रुपए पर था. 

Motilal Oswal Financial Services ने LIC पर फिलहाल 'खरीदारी' की राय दी है. MOFSL ने LIC के नतीजों के बाद रिपोर्ट में कहा, 'फिलहाल इंश्योरेंस इंडस्ट्री में सबसे बड़ी कंपनी के तौर पर बने रहने के लिए सभी बातें LIC के पक्ष में हैं. LIC में फिलहाल अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है.' LIC के नतीजों से पहले ICICI Securities ने इसपर 917 रुपए प्रति शेयर के लक्ष्य के साथ 'खरीदारी' की राय दी थी. ICICI Direct ने कहा था कि कंपनी के नॉन-पार्टिसिपेटिंग मिक्स में बढ़ोतरी और सरप्लस डिस्ट्रिब्युशन पॉलिसी की वजह से अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है.
जुलाई-सितंबर तिमाही में देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी ने 15,952 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया है. पिछले साल सामान तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1,433 करोड़ रुपए पर था.
सितंबर महीने तक LIC की कुल एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) बढ़कर 42.93 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गई है. पिछले साल सामान तिमाही में LIC की कुल AUM 39.50 लाख करोड़ रुपए थी. ये सरकारी इंश्योरेंस कंपनी नॉन-पार्टिसिपेटिंग प्रोडक्ट्स में भी मार्केट शेयर बढ़ा रही है.
next story

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng