होमवीडियोशेयर बाजार

Tata Motors शेयर में गिरावट लेकिन फिर भी यहां बने रहने से मिलेगा फायदा!

videos | IST

Tata Motors शेयर में गिरावट लेकिन फिर भी यहां बने रहने से मिलेगा फायदा!

Mini

Tata Motors Share Price Latest Update : हफ्ते के आखिरी दिन Tata Motors के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है. एक हफ्ते में शेयर 440 रुपये से गिरकर 414 रुपये पर आ गया है.

एक्सपर्ट्स Prakash Gaba का कहना है कि शेयर में पर उनका कहना है कि और गिरावट आने पर शेयर को 394 रुपये के भाव पर खरीदा जा सकता है. वहीं, ग्‍लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA ने टाटा मोटर्स पर खरीदारी की सलाह दी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 473 रुपये से बढ़ाकर 491 रुपये कर दिया है.
ब्रोकरेज का कहना है कि दूसरी तिमाही (2QFY23) में JLR की परफॉर्मेंस इंडिया बिजनेस से बेहतर रही है. कंपनी का Ebitda अनुमान से बेहतर रहा. कंपनी ने CV बिजनेस के लिए नियर टर्म में डबल डिजिट मार्जिन का लक्ष्‍य रखा है. पैसें‍जर व्‍हीकल (PV) मजबूत हो रहा है.
मॉर्गन स्‍टैनली (Morgan Stanley) ने टाटा मोटर्स पर 502 रुपये के टारगेट के साथ खरीदारी की सलाह दी है. जेफरीज (Jefferies) ने 540 के लक्ष्‍य के साथ खरीदारी की सलाह बनाए रखी है.
टाटा मोटर्स का जुलाई-सितंबर 2022 तिमाही में घाटा कम हुआ है. सितंबर तिमाही में टाटा मोटर्स का कंसॉलिडेटेड घाटा कम होकर 945 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल की इसी तिमाही में 4,441.6 करोड़ रुपये रहा था. वहीं जून तिमाही में कंपनी ने 5,006 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था.
दूसरी तिमाही (Q2FY23) में टाटा मोटर्स का कंसॉडिटेडेड रेवेन्यू 29.7 फीसदी बढकर 79,611.3 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 61,379 करोड़ रुपये था. सितंबर तिमाही के दौरान उसके कमर्शियल व्हीकल्स की बिक्री में 15% की उछाल देखी गई. इंडिया बिजनेस की बात करें तो, घरेलू थोक बिक्री सालाना आधार पर 19 फीसदी बढ़कर 93,651 यूनिट्स रही.
डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें.
next story

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng