होमवीडियोशेयर बाजार

Top 20 Stocks : आज इन 20 शेयरों में मिलेगा कमाई का मौका, चेक करें पूरी लिस्ट

videos | IST

Top 20 Stocks : आज इन 20 शेयरों में मिलेगा कमाई का मौका, चेक करें पूरी लिस्ट

Mini

Top 20 best intraday : देश का बड़ा बिजनेस चैनल सीएनबीसी आवाज़ रोजाना Seedha Sauda में Intraday में Best कमाई वाले शेयर्स की जानकारी देता है. देखें पूरी वीडियो और बनाएं कमाई की रणनीति.

स्‍टॉक एक्‍सचेंज में एक ही दिन में शेयर की खरीद और बिक्री दोनों करने वाले सौदों को इंट्रा डे ट्रेडिंग कहते हैं. इसमें शेयर खरीदा तो जाता है, लेकिन उसका मकसद निवेश करना यानी शेयर को अपने पास रखना नहीं, बल्कि उसी दिन शेयर की कीमत में होने वाले उतार-चढ़ाव से मुनाफा कमाना यानी प्रॉफिट बुकिंग करना होता है.
इसमें शेयर की खरीद और बिक्री दोनों ही चीजें उसी दिन होती हैं, इसलिए उस दिन शेयर के भाव गिरने पर उसे होल्‍ड करके बढ़त का इंतज़ार नहीं किया जा सकता. इंट्रा डे विकल्प में अगर आप खरीदे हुए शेयर की बिक्री सत्र की समाप्ति तक नहीं करते, तो वह स्वचालित रूप से शेयर के बंद मूल्य पर बिक जाता है.

आज किन शेयरों पर होगी नजर

1. Kotak Mahindra Bank : अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में प्राइवेट सेक्टर के इस बैंक का मुनाफा 31% बढ़कर 2,791 करोड़ रुपये रहा. जबकि, ब्याज से आय (NII) 30% बढ़कर 5,653 करोड़ रुपये रहा. बैंक के NIM में 5.47% की सुधार देखने को मिली है.
2. ICICI Bank : प्राइवेट सेक्टर के इस बैंक ने साल-दर-साल आधार पर 34% का मुनाफा दर्ज किया है, जोकि अब बढ़कर 8,312 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. जबकि, तीसरी तिमाही में बैंक का ब्याज से आय 35% बढ़कर 16,465 करोड़ रुपये पर रहा है.
3. Yes Bank : तीसरी तिमाही में यस बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर घटकर 51 करोड़ रुपये रह गया है. ऊंचे प्रोविजनिंग की वजह से बैंक के मुनाफे में इतनी बड़ी गिरावट देखने को मिली है. तीसरी तिमाही में बैंक ने प्रोविजनिंग में 45% का इजाफा किया जोकि अब बढ़कर 845 करोड़ रुपये हो गया है. बैंक का ब्याज से आय करीब 12% बढ़कर 1,971 करोड़ रुपये रह गया है.
4. Ultratech Cement : आदित्या बिड़ला ग्रुप की इस सीमेंट कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफा साल-दर-साल आधार पर 38% बढ़कर 1,058 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. आय में भी 19% का इजाफा देखने को मिला है, जोकि 15,521 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. हालांकि, सालाना आधार पर मार्जिन में करीब 15% कमी आई है.
5. SBI Life : इंश्योरेंस सेक्टर की इस कंपनी का तीसरी तिमाही में मुनाफा करीब 16% घटकर 304 करोड़ रुपये पर है. पिछले साल सामान तिमाही में ये आंकड़ा 364 करोड़ रुपये पर थी.
6. JSW Steel : दिसंबर तिमाही में स्टील सेक्टर की इस दिग्गज कंपनी का मुनाफा 89% घटकर 490 करोड़ रुपये पर आ गया है. जबकि, आय में सालाना आधार पर केवल 2% का इजाफा हुआ है, जोकि बढ़कर 39,134 करोड़ रुपये पर रहा है.
7. Axis Bank : प्राइवेट सेक्टर का ये बैंक आज तीसरी तिमाही के नतीजे जारी करेगा. Philip Capital के अनुमान की मानें तो बैंक का लोन ग्रोथ साल-दर-साल आधार पर 15.4% और तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 5% तक बढ़ सकता है. नेट इंटरेस्ट इनकम (NII) करीब 10,948.3 करोड़ रुपये पर रह सकता है.
सालाना आधार पर ये बढ़ोतरी 26.5% और तिमाही आधार पर ये बढ़ोतरी 5.7% रह सकती है. बैंक का मुनाफा 5,472.7 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है. सालाना आधार पर ये 51.4% और तिमाही आधार पर 2.7% ये बढ़ोतरी संभव है.
डिस्क्लेमर: CNBC TV18 हिंदी पर दी गई सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार हैं. वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है. निवेश से पहले आप अपने वित्तीय सलाहकार यानी सर्टिफाइड एक्सपर्ट की राय जरूर लें.
next story

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng