होमवीडियोशेयर बाजार

अमेरिकी बाजार में तेजी, लेकिन चीन की कंपनियों के शेयर यूएस मार्केट में लुढ़के, जानिए क्यों?

videos | IST

अमेरिकी बाजार में तेजी, लेकिन चीन की कंपनियों के शेयर यूएस मार्केट में लुढ़के, जानिए क्यों?

Mini

US Markets-मंगलवार के दिन अमेरिकी बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिली है. इन्हीं संकेतों के चलते घरेलू बाजार में तेजी का माहौल है.

अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी का माहौल है. प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स डाओ जोंस 398 अंक बढ़कर 34098 पर बंद. एसएंडपी 53 अंक बढ़कर नैस्डैक 150 अंक बढ़कर बंद हुआ है. क्लीवलैंड फेड प्रेसिडेंट लॉरेटा मेस्टर ने कहा है कि हाल में जारी महंगाई आंकड़े बेहतर नजर आ रहे हैं. वो आगे ब्याज दरों में कटौती को सपोर्ट करेंगी. एशिया-पैसिफिक बाजारों में भी आज अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. न्यूजीलैंड के केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरों में अब तक की सबसे बड़ी यानी 0.75% की बढ़ोतरी की है. जापाना का बाजार आज बंद है.
भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर OECD की ओर पॉजिटिव कमेंट्री आई है. OECD ने कहा है कि रूस-युक्रेन यूद्ध और वैश्विक सुस्ती के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार सबसे अच्छी रही है. 6.6% की दर के साथ भारत एशिया के सबसे तेज ग्रोथ वाली अर्थव्यवस्था होगा.
मंगलवार को हफ्ते के दूसरे दिन कैश मार्केट में विदेशी निवेशकों ने 698 करोड़ रुपए के शेयर बेचे हैं. घरेलू निवेशकों ने 636 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं. कैश मार्केट में लगातार तीन दिनों से बिकवाली ही देखने को मिल रही है. इस महीने अब तक विदेशी निवेशकों ने कुल 10,547 करोड़ रुपए की खरीदारी की है. जबकि, विदेशी निवेशकों ने अब तक नवंबर में कुल 1,471 करोड़ रुपए की बिकवाली की है.
next story

Market Movers

Top GainersTop Losers
CurrencyCommodities
CompanyPriceChng%Chng